scriptकरौली जिले में कोरोना की इतनी मंद हुई रफ्तार, अस्पताल में कोरोना वार्ड हुए खाली | karauli news | Patrika News

करौली जिले में कोरोना की इतनी मंद हुई रफ्तार, अस्पताल में कोरोना वार्ड हुए खाली

locationकरौलीPublished: Jun 13, 2021 10:14:35 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

80 में से 79 पलंग हुए खालीकेवल एक रोगी भर्ती

करौली जिले में कोरोना की इतनी मंद हुई रफ्तार, अस्पताल में कोरोना वार्ड हुए खाली

करौली जिले में कोरोना की इतनी मंद हुई रफ्तार, अस्पताल में कोरोना वार्ड हुए खाली,करौली जिले में कोरोना की इतनी मंद हुई रफ्तार, अस्पताल में कोरोना वार्ड हुए खाली,करौली जिले में कोरोना की इतनी मंद हुई रफ्तार, अस्पताल में कोरोना वार्ड हुए खाली,करौली जिले में कोरोना की इतनी मंद हुई रफ्तार, अस्पताल में कोरोना वार्ड हुए खाली,करौली जिले में कोरोना की इतनी मंद हुई रफ्तार, अस्पताल में कोरोना वार्ड हुए खाली

करौली. जिले में कोरोना से राहत का सिलसिला लगातार जारी है। जिले में कोरोना के काबू में आने से आमजन सुकून महसूस कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमण की दर के ग्राफ के लगभग पूरी तरह कमजोर पडऩे के बाद सामान्य चिकित्सालय के कोरोना वार्ड खाली हो गए हैं।
रविवार को मात्र एक रोगी ही भर्ती था। यानि कोरोना रोगियों के लिए बनाए गए आईसीयू सहित चार वार्डों में से केवल आईसीयू में एक ही संक्रमित रोगी भर्ती था, जबकि अन्य सभी वार्ड खाली हो गए हैं। जो राहत की बात है। इन चारों वार्डों में कुल 80 पलंग हैं, जिनमें से रविवार को 79 पलंग खाली पड़े थे।
गौरतलब है कि अप्रेल-मई माह में जिले में कोरोना ने पैर पसारें तो आमजन में दशहत व्याप्त हो गई और चिकित्सा विभाग व प्रशासन की भी सांसें फूल गईं। भर्ती होने वाले संक्रमित रोगियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई तो चारों वार्डों में रोगी भर्ती करने पड़े और लगभग सभी बैड भर गए।
ऐसे में ऑक्सीजन सहित अन्य व्यवस्थाएं भी हांफने लगी, लेकिन धीरे-धीरे व्यवस्थाएं दुरुस्त होने के बाद कोरोना की रफ्तार भी पिछले कई दिनों से मंद पड़ी है। अब पिछले कुछ दिनों से जिले में कोरोना लगभग पूरी तरह काबू में आ गया है।
जिले में मिले महज दो रोगी
जिले में कोरोना संक्रमण की मंद हुई रफ्तार से राहत बनी हुई है। रविवार को भी जिले में महज दो संक्रमित रोगी मिले हैं। सामान्य चिकित्सालय के कोरोना वार्ड प्रभारी जगमोहन माली ने बताया कि रविवार को आई जांच रिपोर्ट में कुल 151 नमूनों में से केवल दो जने संक्रमित मिले हैं। जबकि करौली शहर में एक भी संक्रमित नहीं मिला। उन्होंने बताया कि सामान्यचिकित्सालय करौली में लिए गए कुल 92 नमूनों में से एक कोरोना संक्रमित रोगी मिला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो