टीकाकरण की व्यवस्थाओं का सीएमएचओ ने लिया जायजा

करौली. कोरोना से बचाव के लिए जिले में चल रहे टीकाकरण की व्यवस्थाओं का शनिवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेशचन्द मीना ने जायजा लिया।

By: Dinesh sharma

Published: 03 Jul 2021, 06:33 PM IST

करौली. कोरोना से बचाव के लिए जिले में चल रहे टीकाकरण की व्यवस्थाओं का शनिवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेशचन्द मीना ने जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने टीकाकरण केन्द्रों पर पहुंचकर व्यवस्था देखी और लाभार्थियों को टीके की दूसरे डोज समय पर लगवाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान सीएमएचओ अटल सेवा केन्द्र कैमला और समुदाय स्वास्थ्य केन्द्र श्रीमहावीरजी में संचालित वैक्सीनेशन साइट्स पर पहुंचे। उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों से वायल (टीका) की फिजूलखर्ची नहीं होने देने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए।

इस दौरान टीकाकरण कराने आए लाभार्थियों से सीएमएचओ ने टीकाकरण के बाद के उनके अनुभव जाने। उन्होंने लाभार्थियों से कहा कि कोविड-19 से बचाव में टीके का अत्यधिक महत्व है। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए गाइड लाइन की पालना भी की जानी चाहिए। उन्होंने लोगों से समय पर टीका लगवाने की अपील की ताकि संभावित तीसरी लहर से बचा जा सके।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned