VIDEO: अजगर ने निगला गेंदूआ, गांव में मच गया हड़कंप...देखें वीडियो

ग्रामीणों ने पकड़ कर किया वन विभाग के हवाले

By: Dinesh sharma

Published: 07 Sep 2021, 08:25 PM IST

करौली. जिला मुख्यालय के समीप कोंडर गांव में मंगलवार सुबह खिरकारी के समीप एक अजगर के निकलने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। इस दौरान अजगर ने समीप से निकल रहे एक गेंदुआ को अपना शिकार बना लिया। बाद में ग्रामीणों ने अजगर को पकड़ कर वनकर्मियों के हवाले कर दिया। वन कर्मियों की टीम ने उसे कैलादेवी अभयारण्य क्षेत्र के जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया।

कौंडर गांव निवासी भूपराम शर्मा ने बताया कि उसके घर के पास खिरकारी में सुबह करीब 8-10 फीट लम्बाई का अजगर नजर आया। इसे देख लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान अजगर वहां से गुजर रहे एक गेंदुआ को जिंदा निगल लिया। अजगर निकलने की जानकारी मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने रस्सी व डंडो की मदद से अजगर को पकड़ लिया ।

इस बीच सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को अजगर सौंप दिया। इसके बाद क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली। इधर क्षेत्रीय वन अधिकारी देवेन्द्र सिंह ने बताया कि कोंडर गांव की खिरकारी के पास करीब10 फीट का अजगर निकलने की सूचना पर विभागीय कर्मचारियों की टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से अजगर को रेस्क्यू किया गया। अजगर ने एक गेंदुआ को अपना शिकार भी बनाया।

बाद में उसे कैलादेवी अभयारण्य क्षेत्र में सुरक्षित छोड़ दिया। इस दौरान ग्रामीण हल्के मीना, मुकेश मीना, रामेश्वर शर्मा, अमरसिंह मीना, प्र्रेमराज, मुन्ना, मुकेश, मोहरसिंह व कर्मचारी प्र्रेमचन्द सैन, पुष्पेन्द्र सिंह, पुष्पेन्द्र आदि मौजूद थे।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned