बोले पूनिया- कांग्रेस शासन में हर वर्ग त्रस्त, बढ़ रहे अपराध

करौली. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने प्रदेश में कांग्रेस शासन को जमकर कोसते हुए कार्यकर्ताओं से आगामी पंचायत चुनाव में करौली जिले को कांग्रेस मुक्त करने का आह्मन किया है।

By: Dinesh sharma

Updated: 15 Sep 2021, 08:59 PM IST

करौली. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने प्रदेश में कांग्रेस शासन को जमकर कोसते हुए कार्यकर्ताओं से आगामी पंचायत चुनाव में करौली जिले को कांग्रेस मुक्त करने का आह्मन किया है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश को कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति मिलना तय है। इसकी शुरूआत जिले में पंचायत चुनाव से की जानी चाहिए।

यहां एक मैरिज होम में बुधवार को भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में बोलते हुए पूनिया ने प्रदेश में कांग्रेस सरकार की जमकर आलोचना की। वे बोले कि मौजूदा शासन में कानून व्यवस्था पूरी तरह ठप है। यह पहला मौका है, जब प्रदेश के थानों में साढ़े पांच लाख मुकदमें दर्ज हुए हैं। बहन-बेटियों की इज्जत कहीं पर भी सुरक्षित नहीं है। अपराधों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। पूनिया ने कहा कि गहलोत सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। युवा बेरोजगारी से त्रस्त हैं तो आमजन पर बिजली की मार पड़ रही है। व्यापारी और किसान भी इस शासन में परेशान हैं। पूनिया ने कांग्रेस पर जातिवाद-वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगया।

मोदी के कोरोना प्रबंधन को सराहा
कोरोना के समय में मोदी सरकार के प्रबंधन की सराहना करते हुए प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के बेहतर प्रबंधन से देश में ऑक्सीजन की सप्लाई रेलों-विमानों से की गई। विदेशों तक से ऑक्सीजन मंगाने में कोताही नहीं बरती। इतना ही नहीं देश की 70 करोड़ जनता को मोदी सरकार ने नि:शुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराकर महामारी से सुरक्षा कवच प्रदान किया है।

राम मंदिर निर्माण में मोदी की भूमिका
उन्होंने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा कि उन्होंने चुनाव में 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ कर देने का वादा किया लेकिन किसान अब तक कर्जा माफी के इंतजार में हैं। आर्थिक तौर पर तंग किसान आत्महत्या को मजबूर हैं। पूनिया ने सवाल किया कि राहुल गांधी अगर प्रधानमंत्री होते तो क्या राम मंदिर बन पाना संभव था। राम मंदिर निर्माण का मार्ग पीएम नरेन्द्र मोदी के कारण प्रशस्त हो सका। इसी प्रकार धारा 370 खत्म करने का उन्होंने ऐतिहासिक निर्णय किया। किसानों के सम्मान के लिए मोदी ने किसान सम्मान निधि योजना शुरू की है।

कांग्रेस नेता देते अपराधियों को संरक्षण
भाजपा जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया ने स्वागत भाषण में डॉ. पूनिया को राजनीतिक गुरू बताते हुए आगामी चुनाव में करौली को कांग्रेसमुक्त कर चारों सीटों पर भाजपा की जीत का विश्वास दिलाया। डिकोलिया ने मण्डायल, सपोटरा इलाके में गैंगरेप के मामले में कार्रवाई नहीं होने के आरोप लगाए। उन्होंने कहां कि कांग्रेस के नेताओं के इशारे पर अपराधियों को पकड़ा नहीं जाता है या छोड़ दिया जाता है। पुलिस पूरी तरह से कांग्रेस नेताओं के इशारे पर कार्रवाई करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कानून व्यवस्था को लेकर समय-समय पर आवाज उठाई है। उन्होंने पुलिस-राजनीति का गठजोड़ होने का आरोप लगाते हुए अपराधों को लेकर आगामी समय में आंदोलन करने की बात कही।

ये बोले अन्य नेता
महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूजा मिश्रा ने गहलोत सरकार पर तीखे प्रहार किए और कहा कि प्रदेश में कांग्रेस शासन में महिलाओं की इज्जत तार-तार हो रही है। गहलोत केवल अपनी कुर्सी बचाने के प्रयासों में जुटे हैं। पूर्व मंत्री हेमसिंह भड़ाना बोले कि प्रदेश में वर्तमान में जुगाड़ की सरकार है। प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच तथा युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने भी प्रदेश में अपराध सहित अन्य मुद्दों पर गहलोत सरकार को कोसा। प्रदेश मंत्री जितेन्द्र गोठवाल ने सरकार पर भरतपुर संभाग के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया।

ये रहे मौजूद
कार्यकर्ता सम्मेलन में डांग विकास बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष जवाहरसिंह बेढम, भाजपा जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया, प्रदेश मंत्री महेन्द्र, प्रदेश पदाधिकारी धर्मा डागुर, अशोकसिंह धावाई, पूर्व जिलाध्यक्ष कैलाश शर्मा, प्रहलाद सिंहल, भौरूसिंह जादौन, पूर्व विधायक राजकुमारी, बत्तीलाल मीना सहित अन्य पदाधिकारी-कार्यकर्ता मौजूद रहे। सम्मेलन में मंच संचालन जिला महामंत्री धीरेन्द्र सिंह बैंसला ने किया।

मदनमोहनजी के किए दर्शन
भाजपा जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया की ओर से मदनमोहनजी के छप्पनभोग की झांकी के दर्शन होने के कारण सतीश पूनिया पहले मदनमोहनजी के दर्शन करने गए और कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद प्रसादी ली। डॉ.पूनिया के करौली आगमन पर रास्ते में कई जगह उनका स्वागत- सम्मान किया गया।

सीएम का फैसला आलाकमान के हाथ
पूनिया ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि आगामी चुनाव में मुख्यमंत्री का फैसला पार्टी आलाकमान करेंगे। पार्टी में कोई विवाद नहीं है। लेकिन कांग्र्रेस में कुछ अच्छा नहीं चल रहा है।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned