गुमशुदा बालक की बरामगदी नहीं होने पर लोगों ने जताया रोष

कलक्टर को ज्ञापन सौंप बरामदगी की लगाई गुहार

By: Dinesh sharma

Published: 20 Sep 2021, 08:33 PM IST

करौली. करीब पौने दो माह पहले गुम हुए 12 वर्षीय बालक राहुल उर्फ रोनी का अब तक कोई सुराग नहीं लग पाने पर जाटव-बैरवा समाज के लोगों ने रोष जताया है। साथ ही बालक की बरामदगी की मांग को लेकर सोमवार को समाज के लोगों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसके साथ ही अन्य मामलों को लेकर भी अलग-अलग ज्ञापन सौंपे।

इस दौरान फूलचन्द जाटव, निरोतीलाल, दीपक शाक्यवार, दिलसुख, मलखान, पदमसिंह, मलखान, केदार, भौरूलाल सहित अन्य लोगों ने सौंपे ज्ञापन में बताया कि बालक राहुल जाटव उर्फ रोनी पुत्र बहादुर जाटव गत 25 जुलाई से गुमशुदा है। इस बारे में कोतवाली थाने में प्राथमिकी भी दर्ज है, लेकिन अब तक पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है। इससे बालक के परिजनों का हाल-बेहाल हो रहा है। वहीं समाज के लोगों में रोष व्याप्त है। ज्ञापन में कलक्टर से बालक की शीघ्र बरामदगी कराने की मांग की गई है। साथ ही एक सप्ताह में कार्रवाई नहीं होने पर समाज द्वारा धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी गई है।
इसी प्रकार एक अन्य ज्ञापन में समाज के कर्मचारियों को झूठे मुकदमों में फंसाने का आरोप लगाते हुए कलक्टर को ज्ञापन सौंपा गया। इसमें बताया है कि समाज के कर्मचारी मेहनत, लगन और ईमानदारी के साथ अपने-अपने क्षेत्र में कर्तव्य का निर्वहन करते हैं।

इसके बावजूद कुछ साथी कार्मिक उन्हें अपमानित कर झूठे मुकदमों में फंसा कर परेशान करते हैं। ज्ञापन में राबाउप्रावि हाडौती के अध्यापक जितेन्द्र चौधरी को झूठे मुकदमे और झूठी विभागीय कार्रवाई में फंसाकर निलंबित करने का आरोप लगाते हुए अध्यापक को राहत प्रदान करने की मांग की गई है। इस दौरान अनूप विनोद, नरेन्द्र, एकल नारी शक्ति संगठन की कैलाशी देवी, प्रकाश, सूरज, मनोज, सोनू जाटव, दीपक शाक्यवार,श्रीलाल सहित आदि भी मौजूद रहे।

शराब ठेका हटवाएं
इसी दौरान जाटव-बैरवा समाज के लोगों ने जिला कलक्टर को एक अन्य ज्ञापन में बताया है कि डॉ. भीमराव अंबेडकर पार्क से मात्र 10 मीटर की दूरी पर ही शराब का ठेका खुला हुआ है। जिसको लेकर पूर्व में भी ज्ञापन दिए जा चुके हैं। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। शराबी खाली बोतलों को पार्क में फेंक देते हैं। इससे सामाजिक सौहार्द खराब होता है। ऐसे में पार्क के समीप से शराब ठेका हटवाया जाना चाहिए।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned