विद्यालयों में नजर आई चहल-पहल, छठी से आठवीं तक के बच्चे पहुंचे स्कूल

करौली. करीब 6 माह बाद सोमवार से कक्षा 6 से 8वीं के स्कूल खुलने से शिक्षा मंदिरों में एक बार फिर चहल-पहल बढ़ गई।

By: Dinesh sharma

Published: 20 Sep 2021, 08:40 PM IST

करौली. करीब 6 माह बाद सोमवार से कक्षा 6 से 8वीं के स्कूल खुलने से शिक्षा मंदिरों में एक बार फिर चहल-पहल बढ़ गई। लम्बे समय से विद्यालय परिसरों में पसरा सूनापन बच्चों के स्कूल पहुंचने के बाद छंट गया। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते विद्यालयों में बच्चों की कक्षाएं संचालित नहीं हो रही थी।
सरकार की ओर से पिछले दिनों कक्षा 6 से आठवीं तक के स्कूल खोलने की अनुमति जारी करने के बाद सोमवार को विद्यार्थी स्कूल पहुंचे।

हालांकि पहले दिन उपस्थिति कम ही रही। लम्बे समय बाद स्कूल पहुंचने पर बच्चों के चेहरों पर खुशी नजर आई। कई बच्चे अपने सहपाठियों के साथ खेलकूद में व्यस्त दिखे। वहीं बच्चों के स्कूल पहुंचने पर विद्यालयों के कक्षा कक्षों की सफाई करने और फर्श बिछाते कहीं कर्मचारी दिखे तो कहीं बच्चे भी फर्श आदि की व्यवस्था में मदद करते नजर आए। गौरतलब है कि इससे पहले 1 सितम्बर से सरकार की अनुमति के बाद कक्षा 9 से 12वीं तक की कक्षाओं का संचालन शुरू हुआ था।

अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी (मा.) धर्मसिंह मीना ने बताया कि राज्य सरकार की अनुमति के बाद कक्षा 6 से 8वीं तक के विद्यार्थियों का सोमवार से विद्यालय आना शुरू हो गया। सरकार के दिशा-निर्देशानुसार कोरोना गाइड लाइन की पालना के साथ स्कूल खुले हैं।

गौरतलब है कि जिले में प्रारंभिक शिक्षा के तहत कक्षा 6 से 8वीं तक के कुल 364 सरकारी विद्यालय हैं, जबकि माध्यमिक शिक्षा के अन्तर्गत 364 सरकारी विद्यालय हैं।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned