करौली: परीक्षा से पहले परीक्षा केन्द्रों तक पहुचंने की मशक्कत

रोडवेज स्टैण्ड पर अभ्यर्थियों की रही भीड़

 

By: Dinesh sharma

Published: 25 Sep 2021, 09:34 PM IST

करौली. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से रविवार को आयोजित हो रही रीट परीक्षा को लेकर शनिवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों से हजारों की संख्या में अभ्यर्थी करौली जिले में पहुंचे हैं, वहीं करौली जिले से दूसरे जिलों में परीक्षा देने के लिए परीक्षार्थी रवाना हुए। इसके चलते शनिवार को करौली सहित परीक्षा केन्द्रों वाले शहर-कस्बों के बस स्टैण्डों पर अभ्यर्थियों की खासी भीड़ नजर आई।

करौली जिला मुख्यालय से दूसरे जिलों में परीक्षा देने जाने के लिए अभ्यर्थियों का सुबह से ही रोडवेज बस स्टैण्ड पर पहुंचना शुरू हो गया। हालांकि शुरूआत में संख्या कम थी, लेकिन 10 बजे बाद अभ्यर्थियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई तो स्टैण्ड पर बड़ी संख्या में अभ्यर्थी नजर आए। इस दौरान स्टेण्ड की टिकट खिड़की पर अभ्यर्थियों की लम्बी कतार लग गई। ऐसे में उन्हें काफी इंतजार करना पड़ा। हालांकि परीक्षार्थियों के लिए रोडवेज व निजी बसों में नि:शुल्क यात्रा की व्यवस्था की गई है। इस दौरान अधिग्रहित की गई निजी बसों को भी रोडवेज स्टैण्ड परिसर में ही खड़ा किया गया।

बसों में चढऩे की करते रहे मशक्कत
दूसरे जिलों में परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों में बसों में बैठने की जल्दबाजी नजर आई। भीड़ के चलते अभ्यर्थियों को बसों में बैठने के लिए मशक्कत करते नजर आए। बस में सीट पाने की खातिर कई अभ्यर्थी तो दरवाजे की बजाए खिड़कियों से प्रवेश करते दिखे। वहीं स्टैण्ड पर जैसे ही किसी डिपो की बस आती तो अभ्यर्थी भागते-दौड़ते उनमें जा चढ़े।

कलक्टर ने देखी व्यवस्थाएं
दोपहर में जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग केन्द्रीय रोडवेज बस स्टेण्ड पहुंचे और अभ्यर्थियों के लिए बसों की व्यवस्था को देखा। इस दौरान उन्होंने रोडवेज के आगार प्रबंधक बहादुर सिंह गुर्जर, कार्यवाहक जिला परिवहन अधिकारी पिंकीरानी सहित अन्य से वाहनों की रवानगी को लेकर जानकारी लेकर समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए। उन्होंने बस स्टैण्ड स्थित इन्द्रारसोई में भोजन व्यवस्था के इंतजामों के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर परसराम मीना, एसडीएम धीरेन्द्र सिंह, डीएसओ रामसिंह मीना, पुलिस उपाधीक्षक मनराज मीना, कोतवाली थानाधिकारी रामेश्वरदयाल मीना, नगरपरिषद आयुक्त नरसी मीना, बस स्टैण्ड प्रभारी शिवदयाल शर्मा, अशोक शर्मा आदि मौजूद रहे।

कहां के लिए कितनी बस रवाना
करौली के रोडवेज बस स्टैण्ड से शनिवार को विभिन्न स्थानों के लिए शाम तक करीब 74 रोडवेज बसों की रवानगी हुई। रोडवेज आगार के मुख्य प्रबंधक बहादुरसिंह एवं बस स्टैण्ड प्रभारी शिवदयाल शर्मा ने बताया कि इस दौरान जयपुर वाया महवा होते हुए 28 बस, जयपुर वाया गंगापुरसिटी होते हुए 16 बस, धौलपुर 6 बस, अलवर 11 बस रवाना हुई,जबकि सपोटरा के लिए दो खाली बसें वहां से अभ्यर्थियों को लाने के लिए भेजी गईं। कैलादेवी मार्ग पर 4 और हिण्डौन तक 8 बसें रवाना हुई।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned