रीट परीक्षा : अभ्यर्थियों ने रैली निकाल, जताया रोष

रीट परीक्षा में धांधली का आरोप, सीबीआई जांच की मांग

By: Dinesh sharma

Published: 04 Oct 2021, 08:24 PM IST

करौली. रीट पेपर लीक प्रकरण को लेकर सोमवार को यहां अभ्यर्थियों एवं पार्षदों ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए रैली निकाली और राज्यपाल के नाम ज्ञापन कलक्ट्रेट कार्यालय में सौंपा।
दोपहर में कलक्ट्रेट सर्किल पर रीट अभ्यर्थी एकत्रित हुए, वहीं उनके साथ कुछ पार्षद भी पहुंचे। अभ्यर्थी रैली के रूप में शिक्षा मंत्री सहित राज्य सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। इस दौरान अभ्यर्थियों ने रीट पेपर लीक, अनियमिततता का आरोप लगाते हुए सीबीआई से जांच कराने के साथ रीट परीक्षा को रद्द कर पुन: परीक्षा कराने की मांग की। साथ ही शिक्षा मंत्री को पद से हटाने की भी मांग की।

ज्ञापन में बताया कि में प्रदेश के लाखों अभ्यर्थी शामिल हुए, लेकिन रीट परीक्षा लीक प्रकरण को लेकर रोज नए नए खुलासे सामने आ रहे हैं। ऐसे में रीट परीक्षा की स्वतंत्र-निष्पक्ष एवं पारदर्शी जांच सीबीआई से कराई जानी चाहिए। इस दौरान नगरपरिषद में नेता प्रतिपक्ष कुलदीप सिंह सहित पार्षद आकाश, दीपक शाक्यवार, मुकेश गौड़, जितेन्द्र गोयल, सुनीलकुमार, अमितकुमार, केशव सैनी, नरेश, अरविन्द पण्डा, नरेशकुमार लोधा आदि अभ्यर्थी मौजूद थे।

युवा मोर्चा ने भी की परीक्षा को रद्द करने की मांग
इसी क्रम में भाजपा युवा मोर्चा की ओर से भी रीट परीक्षा में अनियमितता का आरोप लगाते हुए शिक्षा मंत्री से इस्तीफा देने या उन्हें पद से बर्खास्त करने की मांग की गई है। इसे लेकर मोर्चा की ओर से मुख्यमंत्री के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। युवा मोर्चा के जिला मंत्री चन्दन बिडरवास, जिला मंत्री वैभवपाल, राजहरि गुर्जर, राजवीर गुर्जर, दिनेश गुर्जर, सतेन्द्र शर्मा, वीरसिंह गुर्जर संतोष आदि ने ज्ञापन में बताया है कि रीट परीक्षा में अनियमितता होने से लाखों अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है।

ज्ञापन में आरोप लगाया है कि पेपर शुरू होने से पहले ही पेपर मोबाइल पर आ गया। पेपरलीक के गंभीर आरोप सरकारी कर्मचारियों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लग रहे हैं। ऐसे में इस मामले की निष्पक्ष जांच सीबीआई से कराने के साथ परीक्षा को निरस्त कर पुन: आयोजित कराया जाना चाहिए।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned