कैलामाता को अर्पित की जाएगी 108 मीटर लम्बी चुनरी

20 को अतेवा से जाएगी यात्रा, तैयारियां शुरू

By: Dinesh sharma

Updated: 13 Oct 2021, 07:35 PM IST

करौली. राजराजेश्वरी कैलामाता की विशाल चुनरी यात्रा आगामी 20 अक्टूबर को पूर्णिमा के मौके पर निकाली जाएगी। सामाजिक समरसता के साथ बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं के उद्देश्य को लेकर आयोजित चुनरी यात्रा में कैलामाता को 108 मीटर लम्बी चुनरी अर्पित की जाएगी। आयोजन समिति की ओर से आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

यात्रा संयोजक गोपेश शर्मा ने बताया कि इस वर्ष चुनरी यात्रा महिला भक्त मण्डल के जनसहयोग से संस्था सांध्य चिराग, अतेवा भक्त मण्डल के संयुक्त प्रयास से आयोजित की गई है। यात्रा 20 अक्टूबर को सुबह 11 बजे अतेवा के बड़े गोदाम से संत मौनी बाबा के सान्निध्य में मां राजराजेश्वरी कैलादेवी के दरबार तक पहुंचेगी।

यात्रा में माता के भक्त मातारानी की विशाल चुनरी को अपने हाथों पर लेकर चलेंगे, जिसकी लंबाई 108 मीटर होगी। इस वर्ष यात्रा में 2 डीजे, बैण्ड, घोड़ा एवं एवम विभिन्न वेशभूषा में सजे युवा आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। वहीं यात्रा मार्ग को केशरिया पताकाओं से सजाया जाएगा। माता रानी की चुनरी को अतेवा महिला मंडल द्वारा सजाया जा रहा है, वहीं युवाओं की टीम प्रचार-प्रसार के साथ गांव-गांव में पीले चावल बांटकर यात्रा में सम्मलित होने का न्योता दे रही है। यात्रा में अतेवा, छीपघटा, अरबपुरा, राजौर राजोर करसाई, महौली, करौली आदि से भक्त शामिल होंगे।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned