scriptkarauli news | दीपों से जगमगाया भगवान मदनमोहनजी का मंदिर | Patrika News

दीपों से जगमगाया भगवान मदनमोहनजी का मंदिर

करौली. जन-जन के आराध्य यहां के प्रसिद्ध मदनमोहनजी महाराज के मंदिर में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर शुक्रवार शाम दीपदान का आयोजन हुआ।

करौली

Updated: November 19, 2021 08:02:32 pm

करौली. जन-जन के आराध्य यहां के प्रसिद्ध मदनमोहनजी महाराज के मंदिर में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर शुक्रवार शाम दीपदान का आयोजन हुआ। दीपदान के चलते मंदिर रोशनी से जगमग हो उठा। इस अवसर पर सिंहपौर पर श्रद्धालुओं ने दीपदान किया। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर मदनमोहनजी में दीपदान किया जाता है। इस दौरान महिला -पुरुषों ने दीपदान कर भगवान से मनौती मांगी।
दीपों से जगमगाया भगवान मदनमोहनजी का मंदिर
दीपों से जगमगाया भगवान मदनमोहनजी का मंदिर
इधर कोरोना के चलते लम्बे समय से मदनमोहनजी मंदिर में सिंहपौर स्थित मंदिरों को श्रद्धालुओं के लिए कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर खोल दिया गया। इससे श्रद्धालुओं में खुशी नजर आई।

अनुशासन की कार्यशाला है स्काउट-गाइड संगठन
करौली. राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड जिला मुख्यालय केतत्वावधान में यहां जिला स्काउट गाइड भवन में चल रहे बीएसटीसी छात्रअध्यापिका स्काउट-गाइड ग्रुप शिविर के चतुर्थ दिन का झंडारोहण नगर परिषद के उपसभापति सुनील सैनी ने किया। इस मौके पर उपसभापति ने कहा कि जीवन में कठिन लक्ष्य अनुशासन से ही प्राप्त किए जा सकते हैं एवं अनुशासन का पाठ स्काउट गाइड संगठन में आसानी से पढ़ा जा सकता है। उन्होंने शिविर संभागियों से कहा कि शिविर में सीखे हुए अनुशासन को जीवन में उतारें और लक्ष्य के लिए मेहनत कर आगे बढ़ें।
इस मौके पर मनोनीत पार्षद मजीद खान भी मौजूद रहे। सीओ स्काउट अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि 16 से 22 नवंबर तक शिविर का आयोजन होगा। शिविर में अतिथियों के पहुंचने पर ट्रेनिंग काउंसलर मनीष शर्मा के नेतृत्व में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। शिविर के सहायक संचालक किशन दास एवं पूरन सिंह डांगर ने स्कार्फ पहनाकर स्वागत किया।
शिविर संचालक गिरिराज सिंह ने शिविर प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि शिविर में विभिन्न कॉलेजों की 89 छात्र अध्यापिका भाग ले रही हैं। सीओ स्काउट अनिल कुमार गुप्ता के अनुसार शिविर संचालन में स्काउटर पूरन सिंह, मनीष कुमार शर्मा, किशन दास सहित अन्य सहयोग कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.