scriptनींद से जागी परिषद, अस्थायी अतिक्रमण किए ध्वस्त, सर्राफा बाजार में सड़क सीमा से हटाए अतिक्रमण | karauli news | Patrika News

नींद से जागी परिषद, अस्थायी अतिक्रमण किए ध्वस्त, सर्राफा बाजार में सड़क सीमा से हटाए अतिक्रमण

locationकरौलीPublished: Dec 01, 2021 08:20:33 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. यहां सर्राफा बाजार में दुकानों के आगे सड़क सीमा तक किए गए अस्थाई अतिक्रमण बुधवार को नगरपरिषद द्वारा हटाए गए।

नींद से जागी परिषद, अस्थायी अतिक्रमण किए ध्वस्त, सर्राफा बाजार में सड़क सीमा से हटाए अतिक्रमण

नींद से जागी परिषद, अस्थायी अतिक्रमण किए ध्वस्त, सर्राफा बाजार में सड़क सीमा से हटाए अतिक्रमण

करौली. यहां सर्राफा बाजार में दुकानों के आगे सड़क सीमा तक किए गए अस्थाई अतिक्रमण बुधवार को नगरपरिषद द्वारा हटाए गए। इस दौरान नगरपरिषद के दस्ते ने दुकानों के आगे से पत्थर के दासे, सीढिय़ां, तख्त-बैंच आदि को हथौड़ों से तोडते हुए अतिक्रमण हटाए। सड़क सीमा में पत्थर-सीढिय़ां आदि हटने के बाद रास्ता चौड़ा हुआ, जिससे उम्मीद है कि अब इस रास्ते पर राहगीरों का आवागमन सुगम हो सकेगा। दुकानों के आगे दासे-सीढिय़ां तोडऩे की कार्रवाई से दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई।
बुधवार को सुबह 8 बजे नगरपरिषद के सफाई निरीक्षक पिन्टू मीना के नेतृत्व में सफाई कार्मिकों का दस्ता सर्राफा बाजार में पहुंचा। इस दौरान होमगार्ड के जवान भी तैनात रहे। इस दौरान उन्होंने दुकानों के आगे लगी लकड़ी की बेंच, तख्त, पत्थर के दासे, पट्टी, सीढिय़ां आदि को ध्वस्त कर दिया। इसके बाद मलबे को नगरपरिषद के ट्रैक्टर में भरकर ले जाया गया। अतिक्रमण हटने की सूचना पर सुबह ही अनेक दुकानदार मौके पर पहुंच गए। वहीं अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों में कार्रवाई से हड़कंप मच गया।
अन्य बाजारों में भी ऐसे हालात
सर्राफा बाजार सहित शहर के विभिन्न बाजारों में दुकानों के आगे सड़क सीमा में अस्थायी अतिक्रमण की समस्या लम्बे समय से बनी हुई है। सर्राफा बाजार की कार्रवाई के बाद अब लोग उम्मीद कर रहे हैं कि परिषद अन्य स्थानों पर भी इस तरह की कार्रवाई करेगी, जिससे आमजन को राहत मिल सके।
दूसरे दुकानदार हटाने लगे अतिक्रमण
सर्राफा बाजार में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का असर शहर के विभिन्न बाजारों में नजर आया। बड़ा बाजार, भूडारा बाजार, अनाज मण्डी, सदर बाजार में भी लम्बे समय से दुकानों के आगे सड़क सीमा में दासे, पत्थर, लोहे की बेंच आदि लगी हैं, जिसके चलते आवागमन बाधित रहता है। बुधवार सुबह कार्रवाई की भनक लगी तो बड़ा बाजार, भूडारा बाजार, अनाज मण्डी, सदर बाजार के अनेक दुकानदार दुकानों पर पहुंचे और स्वत: ही बैंच-तख्त आदि को हटाने लगे।
अब यातायात पुलिस करे सुधार
सर्राफा बाजार का रास्ता काफी संकरा है, जिसमें दुकानों के आगे अस्थायी अतिक्रमण हटने से रास्ता तो चौड़ा हो गया, लेकिन इसी रास्ते पर वर्षों से मोटरसाइकिलों के जमावड़े की समस्या भी नासूर बनी हुई है। स्थिति यह है कि वाहन तो दूर राहगीर पैदल भी सुगमता से नहीं निकल पाते हैं। इसी बाजार से सटे बजाजा बाजार में भी कुछ ऐसे ही हालात हैं, जहां सड़क के बीच दिनभर मोटरसाइकिलों का जमावड़ा रहता है। लोगों की मांग है कि अतिक्रमण हटने का फायदा तब मिलेगा, जब यातायात पुलिस मोटरसाइकिलों के जमावड़े की समस्या से निजात दिलाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो