scriptकरौली में अस्पताल की राह जल्दी हो जाएगी सुगम, 1.80 करोड़ के हुए नए टेण्डर | karauli news | Patrika News

करौली में अस्पताल की राह जल्दी हो जाएगी सुगम, 1.80 करोड़ के हुए नए टेण्डर

locationकरौलीPublished: Jan 13, 2022 09:35:09 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. यहां मण्डरायल मार्ग स्थित जिला चिकित्सालय की वर्षों से जर्जरहाल सड़क के अब जल्द ही दिन फिरेंगे।

करौली में अस्पताल की राह जल्दी हो जाएगी सुगम, 1.80 करोड़ के हुए नए टेण्डर

करौली में अस्पताल की राह जल्दी हो जाएगी सुगम, 1.80 करोड़ के हुए नए टेण्डर

करौली. यहां मण्डरायल मार्ग स्थित जिला चिकित्सालय की वर्षों से जर्जरहाल सड़क के अब जल्द ही दिन फिरेंगे। सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से इस सड़क के निर्माण के लिए टेण्डर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। विभाग ने निविदा स्वीकृति के लिए भरतपुर एडिशनल चीफ इंजीनियर कार्यालय भेजे हैं, जहां से शीघ्र निविदा स्वीकृत होने की उम्मीद है। इसके बाद कार्यादेश जारी हो सकेंगे।
सूत्रों के अनुसार विभाग ने 31 मई तक सड़क निर्माण का समय निर्धारित किया है। गौरतलब है कि करीब साढ़े तीन वर्ष पहले अस्पताल मार्ग के लिए राज्य सरकार ने शिकारगंज से सांकरा मोड़ तक करीब साढ़े आठ किलोमीटर की सड़क निर्माण की स्वीकृति दी थी। इसके बाद ठेकेदार फर्म की ओर से कार्य भी शुरू कर दिया गया, लेकिन बीच में कार्य बंद हो गया। ऐसे में लम्बे समय तक सड़क का कार्य पूरा नहीं हो सका। इससे जर्जरहाल सड़क से निकल पाना मुश्किलभरा हो रहा था।
इस पर विभाग ने पुन: टेण्डर किए हैं, जो अब अन्तिम चरण में है। सूत्रों के अनुसार इस सड़क मार्ग के लिए अब एक करोड़ 80 लाख रुपए का टेण्डर हुआ है, जिसे स्वीकृति के लिए भरतपुर भेजा गया है। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता हरिनारायण मीना ने बताया कि शिकारगंज से चिकित्सालय मार्ग की सड़क के 1.80 करोड़ रुपए का री-टेण्डर हो गया है। एप्रुव्ल के लिए भरतपर एडिशनल चीफ इंजीनियर कार्यालय भेजा गया है, जहां से स्वीकृति मिलते ही कार्यादेश जारी होंगे। सड़क निर्माण 31 मई तक पूरा करा दिया जाएगा।
पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा
गौरतलब है कि नए अस्पताल भवन को जाने वाली यह सड़क जगह-जगह से जर्जर है, जिससे मरीज उनके परिजन तथा गर्भवती महिलाओं को सर्वाधिक परेशानी झेलनी पड़ती है। प्रसूताओं को वाहन से मातृ एवं शिशु कल्याण स्वास्थ्य केन्द्र में लेकर जाना मुश्किलभरा होता है। वहीं इस मार्ग पर संचालित वाहन भी गड्डों के कारण हिचकौले खाते चलते हैं। रोगियों-आमजन की इस बड़ी समस्या को लेकर राजस्थान पत्रिका की ओर से शृंख्लाबद्ध खबरें भी प्रकाशित की गई थी, जिस पर पूर्व में विभाग ने शिकारगंज पर सीसी सड़क का निर्माण कराया, जिससे आमजन को बीच सड़क के बीच गंदे पानी की समस्या से तो राहत मिल गई, लेकिन इसके बाद आगे की सड़क का कार्य शुरू नहीं हो सका। अब नए टेण्डर होने से आमजन को राहत मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो