scriptkarauli news | ग्रामीण ओलंपिक खेलों के प्रति 46 हजार खिलाडिय़ों ने दिखाई रुचि | Patrika News

ग्रामीण ओलंपिक खेलों के प्रति 46 हजार खिलाडिय़ों ने दिखाई रुचि

करौली. ग्रामीण क्षेत्र में खेलों को बढ़ावा देने के साथ गांव की प्रतिभाओं को निखारने के उद्देश्य से आगामी 29 अगस्त से होने वाले राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेलों के लिए जिले के करीब 46 हजार खिलाडिय़ों (बालक-बालिकाएं) ने पंजीयन कराया है।

करौली

Published: August 01, 2022 09:54:38 pm

करौली. ग्रामीण क्षेत्र में खेलों को बढ़ावा देने के साथ गांव की प्रतिभाओं को निखारने के उद्देश्य से आगामी 29 अगस्त से होने वाले राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेलों के लिए जिले के करीब 46 हजार खिलाडिय़ों (बालक-बालिकाएं) ने पंजीयन कराया है। इनमें सर्वाधिक पंजीयन टेनिस बॉल क्रिकेट के लिए 16 हजार से अधिक हुए हैं। वहीं कबड्डी के लिए भी 15 हजार से अधिक खिलाडिय़ों ने पंजीयन कराया है। इसके साथ ही टीमों का गठन भी शुरू हो गया है। राज्य सरकार की ओर से प्रदेश में पहली बार आयोजित कराए जा रहे ग्रामीण ओलम्पिक के खेल राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद की ओर से सम्पन्न कराए जाएंगे। आयोजन के तहत ग्राम पंचायत स्तर से लेकर राज्य स्तर तक प्रतियोगिताएं होंगी।
ग्रामीण ओलंपिक खेलों के प्रति 46 हजार खिलाडिय़ों ने दिखाई रुचि
ग्रामीण ओलंपिक खेलों के प्रति 46 हजार खिलाडिय़ों ने दिखाई रुचि
किस खेल में कितने पंजीयन
राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेलों के तहत 6 प्रकार के खेलों का आयोजन होगा। इनमें कबड्डी, शूटिंग वॉलीबॉल, टेनिसबॉल क्रिकेट, खो-खो, वॉलीबॉल, हॉकी खेल शामिल हैं। करौली जिले में इनके पंजीयन पर नजर डालें तो टेनिस बॉल क्रिकेट के लिए 16 हजार 511 खिलाडिय़ों ने पंजीयन कराया है, जबकि कबड्डी के लिए 15 हजार 903 खिलाडिय़ों ने पंजीयन कराया है। वहीं सबसे कम पंजीयन 1691 शूटिंग बॉल के लिए हुए हैं।
आठों पंचायत समितियों में होगा आयोजन
जिले की आठ पंचायत समितियों में सभी खेलों के पंजीयन कराने वाले खिलाडिय़ों की सर्वाधिक संख्या टोडाभीम में रही है, जहां के करीब 9700 खिलाडिय़ों ने इन सभी खेलों के लिए पंजीयन कराया है। जबकि हिण्डौन पंचायत समिति क्षेत्र के 9521 खिलाडिय़ों ने पंजीयन कराया है। मण्डरायल पंचायत समिति में पंजीयन की संख्या सबसे कम करीब 2500 रही है। जिले में 241 ग्राम पंचायत के सरकारी स्कूलों के खेल मैदान में खेल होंगे। जिले में 901 गांव व आठ पंचायत समितियां हिण्डौनसिटी, मण्डरायल, नादौती, श्रीमहावीरजी, टोडाभीम, सपोटरा, करौली तथा मासलपुर हैं।
पंचायत समिति वार पंजीयन
पंचायत समिति कुल पंजीयन
हिण्डौन 9521
मण्डरायल 2497
नादौती 4047
श्रीमहावीरजी 4363
टोडाभीम 9694
सपोटरा 5737
करौली 7129
मासलपुर 2980

खेलवार पंजीयन की स्थिति
खेल पंजीयन
कबड्डी 15903
शूटिंग वॉलीबॉल 1691
टेनिसबॉल 16511
खो-खो 5957
वॉलीबॉल 4015
हॉकी 1891

ऐसे चलेगा आयोजन
ग्राम पंचायत स्तर पर
ब्लॉक स्तर पर
जिला स्तर पर
राज्य स्तर पर
इनका कहना है ........
राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेलों के लिए जिले के करीब 46 हजार खिलाडिय़ों (बालक-बालिकाएं) ने पंजीयन कराया है। 29 अगस्त से शुरू होने वाले ग्रामीण ओलंपिक खेलों के लिए उच्चाधिकारियों के दिशा-निर्देशन अनुसार जिले में तैयारियां की जा रही है।
कन्हैयालाल शर्मा, जिला खेल प्रभारी अधिकारी, करौली

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : महागठबंधन सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार, 31 मंत्री लेंगे शपथFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई राततेज हवा और झमाझम बारिश से लखनऊ में ऐतिहासिक भूल भुलैया का गुम्बद गिरापूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलिBJP के बड़े नेता और बिहार के पूर्व मंत्री सुभाष सिंह का दिल्ली में निधन, तेजस्वी यादव ने दी श्रद्धांजलिMumbai: शिंदे खेमे के विधायक प्रकाश सुर्वे के बिगड़े बोल, समर्थकों से कहा- विरोधियों ने दादागिरी की तो तोड़ दो पैर, करवा दूंगा तत्काल जमानतअरविंद केजरीवाल का आज गुजरात दौरा : भुज में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, कर सकते हैं बड़ा ऐलान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.