scriptदरगाह में नोटों की कालाबाजारी, चढ़ावे में बदल रहे पुराने नोट | currency change game in dargah, exchange money from pilgrims | Patrika News

दरगाह में नोटों की कालाबाजारी, चढ़ावे में बदल रहे पुराने नोट

locationकरौलीPublished: Dec 14, 2016 07:14:00 am

Submitted by:

raktim tiwari

एक चैनल के जरिए सोशल मीडिया में वीडियो वायरल। महिला को पुराने नोट के बदले रकम देने का मामला।

dargah

dargah

 देश में नोटबंदी के एक माह बाद भी नोटों की काला बाजारी की घटनाएं एक के बाद एक सामने आने लगी है। बैंकों में हाल ही की गई कार्रवाई के बाद अब दरगाह परिसर में कथित रूप से कमीशन लेकर एक महिला के पुराने नोट बदलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। 
एक न्यूज चैनल के जरिए वायरल हुई वीडियो क्लिपिंग में दरगाह परिसर में चढ़ावा चढ़ाने आई एक महिला को दरगाह परिसर में एक युवक से बातचीत कर राशि बदलने का वार्तालाप है। क्लिपिंग में देग के पास बातचीत के दौरान महिला के पुराने नोटों के बदले सौ-सौ रुपए के नोट बदलते हुए दिखाया है। 
इसमें कथित तौर पर कुछ रकम काट कर देने जैसी बातचीत भी है। हालाकि नोटों के बदलने के मामले की आहट आयकर विभाग तक भी पहुंची लेकिन विभाग ने इस संबंध में फिलहाल कोई जानकारी से इन्कार किया है। अलबत्ता विभाग इस तरह की गतिविधियों पर नजर रखे हुए है।
महिला की मांग पर बदले नोट

इस संबंध में पत्रिका से हुई बातचीत में दरगाह में देग के ठेकेदार मुशीर ने बताया कि महिला ने उसे कहा कि वह अजमेर-पुष्कर घूमने आई है। 
उसके पास पैसे खत्म हो गए हैं। इस दौरान महिला पुराने नोट बदलने के लिए गिड़गिड़ाने लगी। महिला ने जाहिर किया कि उसे देग में 4000 रुपए चढ़ाने हैं। 

महिला ने पुराने नोटों के रूप में 8 हजार रुपए दे दिए। मुशीर ने बताया कि इसमें से 4 हजार रुपए देग में चढ़ा दिए, शेष राशि उसे दे दी गई। इस संबंध में अंजुमन कमेटी के सचिव वाहिद हुसैन अंगारा ने कहा कि वह दिल्ली में है उन्हें इस संबंध में जानकारी नहीं है। आकर मामला दिखवाएंगे। जबकि दरगाह नाजिम लेफ्टिनेंट कर्नल मंसूर अली ने कहा कि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। 

ट्रेंडिंग वीडियो