scriptकरौली के लोगों को बजट से उम्मीद, रेल और पानी की परियोजना हो मंजूर | Karauli people expect from budget | Patrika News

करौली के लोगों को बजट से उम्मीद, रेल और पानी की परियोजना हो मंजूर

locationकरौलीPublished: Jul 03, 2019 06:46:32 pm

Submitted by:

vinod sharma

करौली. केन्द्र सरकार के आम बजट से करौली के लोगों को रेल और पानी परियोजनाओं को बजट मिलने की उम्मीद है।

Karauli people expect from budget

करौली के लोगों को बजट से उम्मीद, रेल और पानी की परियोजना हो मंजूर


करौली. केन्द्र सरकार के आम बजट से करौली के लोगों को रेल और पानी परियोजनाओं को बजट मिलने की उम्मीद है। इन योजनाओं के लिए बजट का प्रावधान होने कार्य शुरू हो सकेंगे। यह उम्मीद राजस्थान पत्रिका से बजट को लेकर की गई बातचीत में लोगों ने जताई। करौली मॉडल स्कूल के प्रधानाचार्य सर्वेेश गुप्ता ने कहा कि रेल परियोजना के बंद कार्य को शुरू किया जाए तथा पर्याप्त रूप से बजट का आवंटन किया जाए। रेल से करौली का तेज गति से विकास होगा। उन्होंने कहा कि नदी व पानी की परियोजनाओं के लिएबजट की दरकार रहेगी। राजकीय कन्या महाविद्यालय के सहायक आचार्य डॉ. नीतेश जैन ने कहा करौली रेल के माध्यम से देश से जुड़ सकता है, विकास का इंजन तो रेल ही है। उन्होंने कहा कि कौशल विकास केन्द्र खुलने से रोजागर के अवसर मिलेंगे। निजी स्कूल से जुड़़े धारा सिंह माली ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में नई घोषणा होने से युवाओं का फायदा होगा। भद्रावती बचाओं समिति के संयोजक रिद्वीचंद बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री के भाषणों में पानी बचाने की बात विशेष तौर पर बोली जाती है, इस कारण उम्मीद है कि नदियों के संरक्षण को बजट मिलने से करौली को भी फायदा होगा। उन्होंने व्यापारियों की पेंशन के लिएबजट आवंटन की बात भी कही। युवा व्यवसायी मोहित मित्तल ने कौशल विकास व उद्योगों को बढ़ावा देने कीउम्मीद बजट से जताई।

वित्तीय अनुशासन का बजट होगा
राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में वाणिज्य के सहायक आचार्य डॉ. सुरेन्द्र कुमार यादव ने कहा कि देश की सरकार वित्तीय संकट से जूझ रही है।इस कारण सरकार अब वित्तीय अनुशासन का बजट देगी। क्योंकि बेरोजगारी की समस्या बड़ी हो गई है। इसके समाधान के लिएबजट की जरूरत रहेगी। इस कारण हो सकता है कि वित्तीय अनुशासन का बजट मिलेगा।
भाजपा की सपना ने कांग्रेस की गीता को 600 वोट से हराया

https://www.patrika.com/karauli-news/bjp-s-sapana-defeats-congress-gita-by-600-votes-4785910//

पेयजल समस्या से परेशान दुकानदार बना ‘वीरू’

https://www.patrika.com/karauli-news/veeru-becomes-troubled-by-drinking-water-problem-4785663/

कल तक जमा करा सकेंगे आवेदन
सपोटरा. राजकीय महाविद्यालय सपोटरा में बीए पार्ट प्रथम में ओबीसी, एमबीसी तथा ईडब्ल्यूएस वर्ग में रिक्त स्थानों पर ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 4 जुलाई है, जिसके लिए प्रवेश छात्र 11 जुलाई तक ई-मित्र के माध्यम से फीस जमा करा सकेंगे वहीं प्राचार्य रामहरी मीणा ने बताया कि बीए पार्ट द्वितीय व तृतीय के जिन नियमित छात्रों ने ई-मित्र पर फीस जमा नहीं कराई थी वे छात्र 20 जुलाई तक ईमित्र के माध्यम से फीस जमा करा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो