script

स्कूटी और लैपटॉप पाकर खुशी से कुछ ऐसे झूम उठी बेटियां

locationकरौलीPublished: Sep 30, 2018 01:09:38 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

स्कूटी और लैपटॉप पाकर खुशी से कुछ ऐसे झूम उठी बेटियां

करौली. यहां राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शनिवार शाम जिला स्तरीय स्कूटी एवं लेपटॉप वितरण समारोह में मेधावी छात्राओं को लेपटॉप एवं स्कूटी प्रदान की गईं।

इस मौके पर जिला कलक्टर ने 12 पदमाक्षी एवं 28 मेधावी पुरस्कार के तहत स्कूटी की चाबी, कागज, हेलमेट सौंपकर छात्राओं को सम्मानित किया। साथ ही लैपटॉप वितरित किए गए।
समारोह में मुख्य अतिथि जिला कलक्टर अभिमन्यु कुमार ने कहा कि सरकार द्वारा छात्राओं को शिक्षा से जोड़ उनके उज्जवल भविष्य के लिए योजनाएं संचालित की हुई हैं। इनमें स्कूटी वितरण, लेपटॉप वितरण एवं गार्गी पुरुस्कार के माध्यम से लाभान्वित कर बेटियों को आगे बढ़ाया जा रहा है।
कलक्टर ने कहा कि इसी प्रकार छात्राएं आगे बढ़कर अपने परिवार एवं जिले का नाम रोशन करेंगी। इस मौके पर कलक्टर ने छात्राओं से प्रतिस्र्पद्धा के इस युग में लक्ष्य बनाकर आगे बढऩे की सीख दी। पंचायत समिति प्रधान इन्दु देवी ने छात्राओं को बधाई दी। साथ ही इसी प्रकार से अपनी प्रतिभा निखार कर आगे बढऩे की बात कही।
भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश राजौरिया कहा कि छात्राओं को जब कोई प्रोत्साहन जीवन में मिलता है, तो उसका उद्देश्य जीवन को आगे बढ़ाने में होता है। विद्या भारती के केशरसिंह नरुका ने भी विचार व्यक्त किए। समारोह में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी रामकेश मीना, जिला शिक्षा अधिकारी (मा.) हरिराम मीना, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी रामखिलाड़ी मीना, कार्यवाहक प्राचार्य चन्द्रेश गोयल आदि मौजूद रहे।
बालिका शिक्षा पर दिया जोर
करौली. राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय का जिला सम्मेलन शुक्रवार को यहां ट्रक यूनियन स्थित राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में आयोजित हुआ।

इस मौके पर मुख्य अतिथि मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी रामकेश मीना थे, जबकि अध्यक्षता केसरसिंह नरुका ने की। कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी (प्रा.) देवेन्द्र पाल तोमर, एसएसए के एडीपीसी अशोक शर्मा, रसमा के एडीपीसी इन्द्रेश तिवाड़ी तथा संगठन के संयुक्त संभाग मंत्री अजय शर्मा भी अतिथि बतौर मौजूद रहे।
इस मौके पर प्रधानाचार्य रमेशचन्द शास्त्री ने बालिका शिक्षा पर विशेष रूप से जोर दिया। सम्मेलन में संघ के जिलाध्यक्ष दिनेशचन्द शर्मा सहित उपशाखाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो