scriptराजस्थान के इस गांव में अजगर देख ऐसी फैली दशहत कि ग्रामीणों में मच गई अफरा-तफरी | karauli rajasthan patrika news | Patrika News

राजस्थान के इस गांव में अजगर देख ऐसी फैली दशहत कि ग्रामीणों में मच गई अफरा-तफरी

locationकरौलीPublished: Sep 27, 2018 11:38:08 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli news

राजस्थान के इस गांव में अजगर देख ऐसी फैली दशहत कि ग्रामीणों में मच गई अफरा-तफरी

करौली. जिले के सपोटरा कस्बे की ग्राम पंचायत हरिया का मंदिर कोडयाई के खेतों में अजगर के आने से ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई।

ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम ने अजगर को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया। क्षेत्रीय वन अधिकारी गिर्राज प्रसाद मीना ने बताया कि गुरुवार दोपहर 11 बजे कोड्याई गांव की तलाई के पास पहाड़ी से सटे खेतो मे मुन्नी देवी पत्नी नाथ्या मीना अपने खेत में घास काट रही थी।
इस दौरान उसे करीब 15 फीट लम्बा तथा 75 किलो वजनी अजगर दिखाई दिया। क्षेत्रीय वन अधिकारी सहित सहायक वनपाल ओमप्रकाश मीना, वन रक्षक राजेश मीना, राजेन्द्र गुर्जर ने दो घंटे की मशक्कत कर अजगर को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया।
ग्रामीणों ने बताया कि पकडऩे के दौरान शुुरुआत में अजगर ने वन विभाग द्वारा डाली रस्सी व लाठी को तोड़ दिया।

अजगर देख हुए भयभीत
टोडाभीम. कस्बे के बालाजी रोड स्थित एक खेत में अजगर आने से ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई। खेत में अजगर आने की सूचना पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने वन विभाग को अजगर आने की सूचना की। इस पर वन विभाग के कर्मचारी चंदू सिंह राजावत व वनकर्मी मौके पर पहुंचे और अजगर को पकड़ लिया।ड़ा।
परिवार उजड़ा तो रोटी का संकट
लांगरा. समीपवर्ती चौधरीपुरा गांव में एक परिवार के दो भाइयों की मौत के बाद उनके बच्चों के सामने अब रोटी का संकट पैदा हो गया है। दो वक्त की रोटी को मोहताज रहना पड़ रहा है। बड़े भाई श्रीमोहन मीना की पांच साल पहले मौत हो गई थी। जिसके बाद छोटे भाई जगमोहन ने बड़े भाई के परिवार को संभाल लिया, लेकिन कुछ दिनों पहले जगमोहन की भी करंट से मौत हो गई।
ऐसे में दोनों के परिवार के सामने आर्थिक संकट आ गया है। दोनों भाइयों परिवार की महिलाओं ने आर्थिक सहायता की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो