कोविड़ वैक्सीनेशन का महाभियान, जिले में अव्वल रहा हिण्डौन

 

करौली जिले में 52 हजार 156 और अकेले हिण्डौन ब्लाक में 17 हजार 59 जनों ने लगवाई वैक्सीन

कोविड़ वैक्सीनेशन महाअभियान

By: Anil dattatrey

Published: 10 Sep 2021, 11:58 PM IST

हिण्डौनसिटी. आमजन की जागरुकता और प्रशासन की मेहनत की वजह से हिण्डौन ब्लॉक शुक्रवार को महाभियान के तहत हुए कोविड़ वैक्सीनेशन के मामले में करौली जिले में अव्वल आया है। पूरे करौली जिले में 52 हजार 156 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इसमें से अकेले हिण्डौन ब्लॉक में 17 हजार 59 लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाई हैं।


एसडीएम अनूप सिंह और निगरानी के लिए गठित 11 टीमें दिनभर अपने-अपने सैक्टर में आयोजित शिविरों का निरीक्षण कर वैक्सीनेशन की प्रगति जांचते रहे। शहर से लेकर गावों तक लगे शिविरों में वैक्सीनेशन के लिए सुबह से देर शाम तक लोगों की कतारें लगी रहीं। युवाओं से लेकर महिलाओं और बुजुर्गों को भी लाइनों में अपनी बारी का इंतजार करते देखा गया। वैक्सीनेश के के मामले में मंडरायल, गुढाचंद्रजी और सपोटरा ब्लॉक फिसड्डी रहें हैं।

158 केन्द्रों पर हुआ वैक्सीनेशन-
एसडीएम अनूप सिंह ने बताया कि शहरी क्षेत्र में 22 और ग्रामीण क्षेत्र में 136 केन्द्रों पर कोविड वैक्सीनेशन किया गया। ग्रामीण क्षेत्र के केन्द्रों पर 11 हजार 491 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जबकि शहरी इलाके में 5 हजार 568 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। एसडीएम ने श्रीमहावीरजी सीएचसी पर अचानक पहुंच कर वैक्सीनेशन की जांच की। साथ ही संबधित अधिकारी व कर्मचारियों को ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाने के निर्देश दिए। हिण्डौन ब्लॉक में 9889 लोगों को पहली एवं 7170 लोगों को दूसरी खुराक लगाई गई।

मॉनिटरिंग में लगे रहे अधिकारी-
ग्रामीण क्षैत्र में 136 वैक्सीनेशन सेंटरों पर मॉनिटरिंग के लिए 11 टीमें दिनभर घूमती रही। तहसीलदार मनीराम खींचड सूरौठ, अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी दयाल सिंह सोलंकी महू इब्राहिमपुर, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कैलाशचंद मीणा झारेडा, खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्याम सिंघल शेरपुर, हिण्डौन विकास अधिकारी राजेन्द्र गुप्ता करसौली, श्रीमहावीरजी विकास अधिकारी ज्ञानसिंह श्रीमहावीरजी, श्रीमहावीरजी नायब तहसीलदार कटकड, हिण्डौन नायब तहसीलदार विजयपुरा, हिण्डौन सीडीपीओ ढिंढोरा, नगरपरिषद आयुक्त कीर्ति कुमावत व प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. नमोनारायण मीणा हिण्डौन शहर में मॉनिटरिंग करते वैक्सीनेशल की प्रगति लेते रहे।

फैक्ट फाईल
ब्लॉक वैक्सीनेशन
हिण्डौन 17059
करौली 10278
टोडाभीम 9074
सपोटरा 6676
गुढाचंद्रजी 5291
मंडरायल 3778

कोविड़ वैक्सीनेशन का महाभियान, जिले में अव्वल रहा हिण्डौन
Anil dattatrey
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned