महात्मा गांधी के जीवन से सीखें अहिंसा और ईमानदारी

Learn non-violence and honesty from the life of Mahatma Gandhi

एसडीएम ने किया सत्याग्रह सप्ताह का शुभारंभ

By: Anil dattatrey

Published: 11 Sep 2021, 10:21 PM IST

हिण्डौनसिटी. महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ पर शहर के राष्ट्रीय पार्क के पास स्थित महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय में शनिवार को सत्याग्रह सप्ताह का शुभारंभ एसडीएम अनूप सिंह द्वारा किया गया। एसडीएम ने छात्र-छात्राओं को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन दर्शन के बारे में बताया गया। साथ ही अहिंसा और ईमानदारी का पाठ पढाया। विद्यार्थियों को 'गांधी' फिल्म दिखाई गई। इस दौरान अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी दयाल सिंह सोलंकी, संतोष बेनीवाल उपस्थित थे।

प्रधानाचार्य प्रकाश सिंह बेनीवाल ने बताया कि 12 सितंबर को विद्यालय स्तर की निबंध, भाषण और चित्रकला प्रतियोगिता, 13 सितंबर को उपखंड स्तर की निबंध, भाषण और चित्रकला प्रतियोगिता, 14 सितंबर को जिला स्तर पर निबंध, भाषण एवं चित्रकला प्रतियोगिता रहेगी।

जबकि 15 सितम्बर को वृतचित्र प्रदर्शन, 16 सितंबर को वृतचित्र प्रदर्शन एवं सत्याग्रह आंदोलन से जुड़ी वेशभूषा झांकियों का प्रदर्शन, 17 सितंबर को उपखंड स्तर पर महात्मा गांधी के जीवन चरित्र पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता होगी जिसमें विभिन्न विद्यालयों की 64 टीमें भाग लेंगी। इसी दिन महात्मा गांधी का ग्राम स्वराज, सपनों का भारत विषय पर गोष्ठी होगी।

Anil dattatrey
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned