दोस्त की बहन की हत्या के दो अभियुक्तों को आजीवन कारावास

दोस्त की बहन की हत्या के दो अभियुक्तों को आजीवन कारावास

Anil dattatrey | Updated: 29 May 2019, 11:09:02 PM (IST) Karauli, Karauli, Rajasthan, India

Life imprisonment for two accused of killing friend's sister. The only young girl in the house was looted by 45 kg silver.Judge of Additional District and Session Court No. 2 in Rajni Soni murder case for five and a half years
- घर में अकेली युवती की हत्या कर लूट थी 45 किलो चांदी
-साढ़े पांच साल पुराने रजनी सोनी हत्याकांड मेेंं अपर जिला एवं सत्र न्यायालय क्रमांक-2 का निर्णय

हिण्डौनसिटी. घर में अकेली दोस्त की बहन की हत्या कर पत्थर के सिल के बट्टे से सिर कुचल 45 किलो चांदी लूटने के साढ़े पांच साल पुराने मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश क्रमांक-2 ने बुधवार को दो आरोपियोंं को उम्रकैद की सजा सुनाई है। अभियुक्त हरदेव कॉलोनी झारेड़ा रोड निवासी भूपेश सोनी व केशवपुरा निवासी आसिफ उर्फ डम्मी हाइकोर्ट से जमानत पर थे। फैसले के बाद जिन्हें जेल भेज दिया गया।


अपर लोक अभियोजक जीतेंद्र खैमरिया ने बताया कि झारेड़ा रोड निवासी किशनलाल सोनी ने 3 सितम्बर 2013 को प्राथमिकी दर्ज कराई कि वह सुबह 10 बजे किसी काम से बयाना गया था। छोटा भाई मनोज के घर पर नहीं होने बहन रजनी घर पर अकेली थी। दोपहर बाद साढ़े तीन बजे वह घर लौटा घर में रसोई में रजनी खून से लथपथ मृत पड़ती थी। उसका चेहरा व सिर पत्थर के बट्टे से कुचला हुआ था। घर में सामान बिखरा पड़ा था तथा आभूषण निर्माण के लिए रखी दुकानदारों की 45 583 ग्राम चांदी गायब थी। पास-पड़ोसियोंं को बताने पर कोतवाली थाना पुलिस ने अज्ञात के नाम मामला दर्ज किया।

अनुसंधान के दौरान पुलिस ने पास की कॉलोनी निवासी भूपेंद्र सोनी व पूछताछ में सामने आए केशवपुरा निवासी आसिफ उर्फ डम्मी को गिरफ्तार की दोनों के यहां से चांदी बरामद कर ली। साथ ही डम्मी के पास से एक पिस्टल व पांच जिंदा कारतूस बरामद किए।

पुलिस द्वारा आरोप पत्र पेश करने के बाद न्यायालय में विचारण के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से 27 जनों के बयान दर्ज कराए तथा 51 दस्ताबेज पेश किए गए। सुनवाई के दौरान अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश क्रमांक-2 रविकांत जिंदल ने परिस्थिति जन्य साक्ष्यों से कडी जोड़ते हुए हत्या का दोष साबित होने पर भूपेश व आसिफ को उम्र कैद की सजा वे 10-10 हजार रुपए का अर्थदण्ड लगाया है।


डॉग स्वायर्ड पकड़ में आया हत्यारा दोस्त-
अपर लोक अभियोजक ने बताया कि अपने कृत्य को छिपाने के लिए भूपेश अपने दोस्त किशन के साथ शोक में दिन रात मौजूद रहा। पुलिस जयपुर से आए डॉग स्क्वायर्ड के जरिए भूपेश के घर पहुंंची और गिरफ्तार कर चांदी बरामद करी ली। उसीने आसिफ के घटना में शामिल होने का राज खोला। दोनों अभियुक्तों ने लूटी गई चांदी बांट लिया था। पुलिस ने भी भूपेश के पास से 22 किलो 289 ग्राम तथा आसिफ के यहां से 23 किलो 294 ग्राम चांदी बरामद की थी।


विरोध में बंद रहा था बाजार-
रजनी सोनी की नृशंश हत्या के विरोध में शहर में प्रदर्शन हुए थे। उस दौरान व्यापार महासंघ की ओर से हिण्डौन बंद भी किया गया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned