सूखी गंभीर नदी में शराब की तस्करी,अवैध देशी शराब से भरी लग्जरी कार जब्त

 

Liquor smuggling in dry Gambhir river, luxury car full of illegal country liquor seized
-डीएसटी ने पकड़ी अवैध शराब से भरी लग्जरी कार, तीन आरोपी हुए फरार

By: Anil dattatrey

Published: 23 Feb 2021, 11:28 PM IST


हिण्डौनसिटी. जिला पुलिस की स्पेशल टीम (डीएसटी) ने सूखी पड़ी गंभीर नदी में चल रहे अवैध शराब की तस्करी के ठिकाने को खोज निकाला। डीएसटी ने मंगलवार को लपावली गांव के पास गंभीर नदी में दबिश देकर अवैध देशी शराब से भरी लग्जरी कार को जब्त कर लिया। हालांकि कार सवार तीन शराब तस्कर खेतों में खड़ी सरसों की फसल का फायदा उठा फरार हो गए। लेकिन डीएसटी ने तीनों आरोपियों को चिन्हित कर लिया है। जब्त की गई शराब और कार की सुपुर्दगी बालघाट थाना पुलिस को दी गई है। पुलिस ने फरार हुए तीनों शराब तस्करों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के नामजद प्राथमिकी दर्ज की है।


डीएसटी प्रभारी यदुवीर सिंह ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजे लपावली गांव के पास गंभीर नदी में अवैध शराब की तस्करी होने की सूचना मुखबिर के माध्यम से मिली। इस पर बालघाट थानाप्रभारी ईश्वरसिंह को सूचना दी। साथ ही डीएसटी के एएसआई राजवीर सिंह, परमजीत सिंह, मानसिंह, मोहनसिंह, भूपेन्द्र, तेजवीर व सुखवीर को साथ लेकर मुखबिर के बताए स्थान पर घेराबंदी की गई। पुलिस टीम को देख अवैध शराब की आपूर्ति देने आए शराब तस्कर लपावली गांव निवासी हरकेश गुर्जर व उसका भाई अमृत गुर्जर उर्फ घमदू और सलेपुरा निवासी विक्रम सिंह गुर्जर कार को छोडकऱ सरसों के खेतों में भाग गए। डीएसटी ने कार की तलाशी ली तो पीछे की सीट पर अवैध देशी शराब के 26 कर्टन रखे मिले। पुलिस ने अवैध शराब व कार को जब्त कर लिया।

सगे भाई चलाते हैं अवैध शराब की फैक्ट्री-
डीएसटी प्रभारी ने बताया कि फरार हुए शराब तस्करों में से एक लपावली निवासी अमृत उर्फ घमदू गुर्जर अपने घर में ही अवैध नकली शराब की फैक्ट्री चलाता है। पहले भी डीएसटी ने उसे अवैध शराब के 60 कर्टनों से भरी गाडी के साथ हिण्डौन-बयाना रोड पर धंधावली गांव के टोल प्लाजा के पास पकड़ा था। बीते माह भी आबकारी विभाग व पुलिस की संयुक्त रेड़ में उसकी अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ में आई थी। अलग-अलग थानों पर उसके खिलाफ अवैध शराब कारोबार के आधा दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। इस अवैध धंधे में घमदू का छोटा भाई हरकेश उसकी मदद करता है।

अपराधियों में भय, आमजन में विश्वास-
टाईगर की टीम के नाम से विख्यात हो चुकी डीएसटी राजस्थान पुलिस के ध्येय वाक्य ‘अपराधियों में भय और आमजन में विश्वास’ को सार्थक करती दिखाई दे रही है। क्राईम पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर डीएसटी ने जिलेभर में बदमाशों की कमर तोड़ दी है। बीते चार दिनों में पांच बड़ी कार्रवाईयों को अंजाम दिया है।

तारीख कार्रवाई
23 फरवरी - लपावली में अवैध शराब से भरी कार पकड़ी
23 फरवरी- खेड़ा जमालपुर में सात जुआरियों को गिरफ्तार कर 54 हजार रुपए जब्त किए।
21 फरवरी- मासलपुर इलाके में दो जनों को गिरफ्तार कर अवैध विस्फोटक से भरी गाडी पकड़ी।
19 फरवरी- हिण्डौन में जाट का तालाब में जुआ खेलते 15 जनों को गिरफ्तार कर तीन लाख रुपए जब्त किए।
18 फरवरी- करौली की एक होटल में देह व्यापार का भंडाफोड, तीन युवक व दो युवती गिरफ्तार किए।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned