scriptवीकण्ड कफ्र्यू के साथ अब हर गुरुवार को लॉकडाउन, सप्ताह में चार दिन खुलेंगी दुकान | Lockdown every Thursday with weekend curfew, shop to open four days a | Patrika News

वीकण्ड कफ्र्यू के साथ अब हर गुरुवार को लॉकडाउन, सप्ताह में चार दिन खुलेंगी दुकान

locationकरौलीPublished: May 05, 2021 10:19:33 am

Submitted by:

Anil dattatrey

Lockdown every Thursday with weekend curfew, shop to open four days a weekगुरुवार, शनिवार व रविवार को हिण्डौन में रहेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन-दो दिन में स्थानांतरित करनी होगी फल-सब्जी मंडी-एसडीएम ने फल-सब्जी व किराना व्यापारियों की बैठक

वीकण्ड कफ्र्यू के साथ अब हर गुरुवार को लॉकडाउन, सप्ताह में चार दिन खुलेंगी दुकान

वीकण्ड कफ्र्यू के साथ अब हर गुरुवार को लॉकडाउन, सप्ताह में चार दिन खुलेंगी दुकान

हिण्डौनसिटी. महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के बीच उपखंड कार्यालय में फल-सब्जी व किराना व्यापारियों की बैठक हुई। जिसमें कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए हिण्डौन शहर में प्रत्येक सप्ताह के गुरुवार, शनिवार व रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन घोषित करने का निर्णय लिया गया। साथ ही दो दिन में गोपाल फल सब्जी मंडी एवं बयाना रोड़ पर लगने वाले ठेलों को अन्यत्र स्थान पर स्थापित करने के निर्देश दिए गए।
मेडिकल, दूधडेयरी, कृषि आदान, पशु चारा की खुली रहेंगी की दुकानें-

एसडीएम व इंसीडेंट कमांडर सुरेश कुमार यादव ने बताया कि कोरोना महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा को लेकर जारी सरकार की गाइडलाइंस की पालना सुनिश्चित कराने के लिए नगर परिषद क्षेत्र में प्रत्येक गुरुवार को किराना एवं फल सब्जी मंडी को बंद रखने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है। साथ ही वीकेंड कफ्र्यू के तहत प्रत्येक शनिवार व रविवार को बंद रखने का निर्णय पूर्ववत रहेगा। एसडीएम ने बताया कि इस अवधि में मेडिकल, दूध की डेयरी, कृषि आदान, पशु चारा से संबंधित खुदरा एवं थोक की दुकानें खुली रहेंगी। इस प्रकार प्रत्येक गुरुवार, शनिवार एवं रविवार को शहरी क्षेत्र में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। बैठक में व्यापारियों ने सर्वसम्मति से अपनी दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए गोले बनवाने पर सहमति दी।
सब्जी मंडी शहर से होगी बाहर-
एसडीएम ने बताया कि गोपाल फल सब्जी मंडी व बयाना रोड पर लगने वाले ठेलों के कारण अत्यधिक भीड़ भाड़ की स्थिति उत्पन्न हो रही है, जिसके चलते कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है। भीड़ भाड़ कम करने के लिए मंडी को दूसरे स्थान पर स्थानांतरित करने पर विचार किया गया। इस दौरान फल सब्जी व्यापारियों ने दो दिन में मंडी को दूसरे स्थान पर स्थानांतरित करने का भरोसा दिलाया।
बेवजह बाहर घूमने वालों को संस्थागत क्वारंटाइन करना शुरु-

एसडीएम ने बताया कि कफ्र्यू समय के में बेवजह बाहर घूमने वालों को संस्थागत क्वारंटाइन करना शुरु कर दिया है। कोविड़ रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आने तक उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। बैठक में नगर परिषद आयुक्त कीर्ति कुमारी कुमावत, कोविड प्रभारी सत्येंद्र, कृषि उपज मंडी समिति सचिव राजेश चंद्र कर्दम, किराना संघ के अध्यक्ष अनिल गोयल, सेक्टर प्रभारी नीरज कुमार गुप्ता, पवन कुमार, पंकज सर्राफ, घमंडी राम सैनी, सुजान सिंह सैनी आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो