scriptMahalaxmi chariot reached Shri Mahavirji, took out procession | श्रीमहावीरजी पहुंचा महालक्ष्मी रथ, निकाली शोभायात्रा | Patrika News

श्रीमहावीरजी पहुंचा महालक्ष्मी रथ, निकाली शोभायात्रा

Mahalaxmi chariot reached Shri Mahavirji, took out procession

महालक्ष्मी मंदिर निर्माण पर की चर्चा

करौली

Published: December 31, 2021 11:48:15 pm

श्रीमहावीरजी.
अग्रकुलदेवी महालक्ष्मी मंदिर निर्माण एवं जनचेतना रथयात्रा शुक्रवार को श्रीमहावीरजी पहुंची। जहां अग्रवाल समाज के लोगों ने रथ की अगवानी की। साथ ही रथ में विराजित माता महालक्ष्मी की पूजा की।
अग्रवाल समाज के विनोद गोयल व विभांशु मोदी ने बताया कि करौली क्षेत्र में भ्रमण के बाद दोपहर में महालक्ष्मी जी का रथ कस्बे में पहुंचा। जहां समाज के महिला-पुरुषों की अगुआई में रथ को मुख्य बाजार से शोभायात्रा के रूप अग्रवाल धर्मशाला लाया गया। रास्ते में अग्रवाल समाज के लोगों ने रथ का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। धर्मशाला में हुई बैठक में रथयात्रा के साथ आए अग्रवाल समाज के जिलाध्यक्ष अजय मित्तल, प्रहलाद सिंहल, लज्जारानी अग्रवाल, तहसील अध्यक्ष ओपी मंगल, जिला महामंत्री जयेश अग्रवाल ने अग्रोहा धाम में बन रहे महालक्ष्मीजी मंदिर निर्माण के बारे मे विस्तृत चर्चा की। इस दौरान अग्रवाल समाज के स्थानीय सदस्यों ने रथ के साथ चल रहे समाज के पदाधिकारियों का माला एवं साफा पहनाकर स्वागत किया। कार्यक्रम मे मुख्यअतिथि अग्रवाल समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश चंद रहे। बैठक में अग्रवाल समाज के अध्यक्ष बाबूलाल सिंहल, बैजनाथ गोयल, हरीशचंद, हरिओम, ओमप्रकाश गर्ग, बैंकमैनेजर मनीष कुमार, ओमप्रकाश गोयल आदि मौजूद रहे।
श्रीमहावीरजी पहुंचा महालक्ष्मी रथ, निकाली शोभायात्रा,श्रीमहावीरजी पहुंचा महालक्ष्मी रथ, निकाली शोभायात्रा
श्रीमहावीरजी पहुंचा महालक्ष्मी रथ, निकाली शोभायात्रा,श्रीमहावीरजी पहुंचा महालक्ष्मी रथ, निकाली शोभायात्रा

महालक्ष्मी के रथ हुई आरती
महूइब्राहिमपुर.
अग्रवाल कुलदेवी महालक्ष्मीजी की राष्ट्रीय रथ यात्रा का शुक्रवार को कस्बे में पहुंची। जहांकल्याण पटवारी की बगीची में अग्रवाल समाज ने आरती कर स्वागत किया।
अग्रवाल समाज महू के अध्यक्ष महेश चंद्र गर्ग ने बताया कि पर कल्याण पटवारी की बगीची में अग्रसेन समाज महू के द्वारा रथ यात्रा की मंगल आरती की गई। रथ यात्रा के साथ आए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश गोयल, जिला अध्यक्ष, तहसील अध्यक्ष, जिला महामंत्री, नई मंडी समिति अध्यक्ष प्रदीप गर्ग, हिण्डौन के पूर्व अध्यक्ष बल्लभ राम कम्बलवाल, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य दीनदयाल सिंघल और मुकेश जैतवाल आदि का माला एवं साफा पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम के दौरान महाराज अग्रसेन के चित्रपट के समक्ष दीप प्रज्वजित कर महालक्ष्मजी की महाआरती की गई। इस दौरान राधेश्याम मित्तल, गणेश बंसल, सरवन लाल, बंटी बंसल, पूरन गर्ग, गोवर्धन गर्ग गजानंद गर्ग, वृद्धि चंद, राजेंद्र बंसल आदि अग्रवाल समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे।
महालक्ष्मी रथ की महाआरती आज
हिण्डौनसिटी.
नव वर्ष पर शनिवार को महालक्ष्मी रथ यात्रा हिण्डौन आएगी। इस दौरान शहर में विभिन्न स्थानों पर रथ यात्रा को स्वागत व पूजा की जाएगी। दोपहर में अग्रसेन कन्या महाविद्यालय परिसर में रथ में विराजित महालक्ष्मीजी की प्रतिमा की महाआरती की जाएगी। इस दौरान अग्रवाल समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपालशरण गर्ग भी मौजूद रहेंगे।
परचून किराना संघ के अध्यक्ष अनिल गोयल ने बताया कि रथ यात्रा अग्रवाल पत्थर वाली धर्मशाला से शुरू होकर अहिंसा सर्किल होते हुए टेलीफोन एक्सचेंज चौराहे, हॉस्पीटल रोड़, मोहननगर, मनीराम पार्क, शीतला चौराहे से होते हुए डेम्परोड़, चौपड़ सर्किल होते हुए अग्रसेन कन्या महाविद्यालय पहुंचेगी। जहां दोपहर के बाद मां लक्ष्मी जी की महाआरती होगी। इस दौरान कॉलेज में पोषबड़े का भी आयोजन होगा। इसके लिए अग्रसेन कॉलेज आने व जाने के लिए शहर के प्रमुख मार्गों पर दोपहर दो बजे से वाहनों की व्यवस्था रहेगी।
श्रीमहावीरजी पहुंचा महालक्ष्मी रथ, निकाली शोभायात्रा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

RRB-NTPC: छात्र संगठनों का आज बिहार बंद का ऐलान, महागठबंधन ने भी किया समर्थन, पड़ोसी राज्यों में अलर्टSC-ST को प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आजरीट परीक्षा में बड़ा खुलासा: दो करोड़ रुपए में सौदा, शिक्षा संकुल से ही हुआ था पेपर लीकNCC की रैली को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में कार्यक्रम आजAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानSchool Closed in UP: गलत है 15 फरवरी तक स्कूल बंद होने की सूचना, 30 जनवरी तक ही बंद हैं स्कूलweather forecast news today live updates: हाड़ कंपाती ठंड से नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्टBJP अध्यक्ष VD Sharma ने मैहर विधायक Narayan tripathi के करीबी अध्यक्षों को हटाया, बढ़ सकती है मुश्किल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.