scriptमहामारी से महामुकाबला:अंहिसा नगरी में आइसोलेशन सेंटर की तैयारी पूरी | mahamari se Mahamukabala: Preparation of isolation center in Anhisa ci | Patrika News

महामारी से महामुकाबला:अंहिसा नगरी में आइसोलेशन सेंटर की तैयारी पूरी

locationकरौलीPublished: May 05, 2021 10:49:18 am

Submitted by:

Anil dattatrey

mahamari se Mahamukabala: Preparation of isolation center in Anhisa city completedनायब तहसीलदार ने व्यवस्थाओं का किया निरीक्षणपत्रिका व सहयोगी संस्था का जताया आभार

महामारी से महामुकाबला:अंहिसा नगरी में आइसोलेशन सेंटर की तैयारी पूरी

श्रीमहावीरजी. शांतिवीर नगर में रजनी पब्लिक स्कूल शुरू किए आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण करते नायब तहसीलदार व अन्य।

श्रीमहावीरजी.
कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने पूरे देश भर में कोहराम मचा रखा है। लोग फिर से परेशानियों से घिरने लगे हैं। ऐसे में राजस्थान पत्रिका के ‘महामारी से महा मुकाबलाÓ अभियान से प्रेरित होकर क्षेत्र के लोग मदद के लिए आगे आए हैं।
दानालपुर ग्राम पंचायत सरपंच सीमा मीणा की ओर से गांव के ही रजनी पब्लिक स्कूल आइसोलेशन सेंटर शुरू किया है। जिसका श्रीमहावीरजी के नायब तहसीलदार महावीर प्रसाद गुप्ता ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। राजस्थान पत्रिका की मुहिम की प्रशंसा करते हुए कहा कि पत्रिका हमेशा से समाज के साथ मिलकर हर विपदा में आगे आकर सहायता करता है। कोरोना महामारी के इस दौर में भी पत्रिका की पहल जरुरतमंदों के लिए मददगार साबित हो रही हैं। आइसोलेट सेंटर में आवश्यकता पडऩे पर लोगों को क्वारंटीन किया जाएगा। जिनकी कोरोना जांच के लिए सैंपल भी भिजवाए जाएंगे। पॉजिटिव आने पर उन्हें अन्यंत्र आइसोलेशन में रखा जाएगा। 5 मई से शुरू होने वाले आइसोलेशन सेंटर में मंगलवार को तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया।
नि:शुल्क भोजन सुविधा देगी ग्राम पंचायत-

विद्यालय संचालक विनोद मीना ने बताया कि आइसोलेशन केंद्र पर करीब 15 बिस्तर लगाए गए हैं। आवश्यकता पडऩे पर उन्हें और विस्तार किया जाएगा। क्वारंटीन किए व्यक्तियों को भोजन-नाश्ता का प्रबंध ग्राम पंचायत दानालपुर की सरपंच सीमा मीना द्वारा कराया जाएगा। आइसोलेशन केंद्र पर भजन संध्या व योग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। केंद्र को संक्रमण मुक्त रखने के लिए सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडकाव करावा सैनिटाइज कराया गया है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो