script

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, गुपचुप कर दिया दाहसंस्कार

locationकरौलीPublished: Feb 16, 2020 11:03:39 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

Married woman murdered for dowry, secretly cremated- एफएसएल टीम ने शमशान पहुंच राख से जुटाए नमूने, आरोपी फरार

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, गुपचुप कर दिया दाहसंस्कार

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, गुपचुप कर दिया दाहसंस्कार

हिण्डौनसिटी. सदर थाना क्षेत्र के मनेमा गांव में शनिवार रात दहेज लोभी ससुराल जनों ने एक विवाहिता की हत्या कर दी और पीहर पक्ष को सूचना दिए बगैर दाह संस्कार कर दिया। गांव में पुलिस नहीं पहुंचे इसके लिए आरोपियों ने रास्ते में जगह-जगह पत्थर डाल दिए। जिससे पुलिस को शमशान तक पहुंचने में देरी हुई। मौका पाकर आरोपी ससुरालजन फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।
मृतका शारदा (22) पत्नी प्रेमसागर मीना है। रविवार सुबह करौली से महिला प्रकोष्ठ के पुलिस उपाधीक्षक किशोर सिंह बुटालिया एफएसएल टीम के साथ शमशान पहुंचे और जांच के लिए नमूने के तौर पर शव की राख, हड्डिय़ां और दांत संकलित किए। मामले में मृतका के बड़े भाई सपोटरा के बैरूण्डा निवासी चेतराम मीना ने ससुराल जनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।
पुलिस के अनुसार बैरूण्डा निवासी शारदा की शादी 10 मई 2016 को मनेमा निवासी प्रेमसागर मीना के साथ हुई। विवाह में शारदा के पिता रामेश्वर ने दहेज के रूप में साढ़े सात लाख रुपए की नकदी, बाइक, व तीन लाख के सोने, चांदी के जेवरात समेत काफी सामान दिया था। आरोप है कि शादी के करीब तीन माह तक तो सब कुछ ठीक रहा, लेकिन इसके बाद से ही कार व लाखों रुपए की मांग को लेकर पति प्रेमसागर, सास फूलवती, चाचा ससुर हंसराज, चाची सास ओमवती, ताऊ ससुर रामसिंह, गिर्राज, जेठ चेतराम, देवर हरिओम उसे आए दिन प्रताडि़त करने लगे। शारदा ने कई बार इसकी सूचना पीहर पक्ष को दी।
आरोप है कि शनिवार रात करीब साढ़े सात बजे आरोपियों ने एकराय होकर शारदा की हत्या कर दी। इसके बाद दिल्ली में पदस्थ आईएएस ताऊ मनोहरी मीना से बात कर गुपचुप तरीके से चिता पर पेट्रोल डालकर कर अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस ने बताया कि मृतका का पति प्रेमसागर भी सरकारी सेवा में है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो