scriptपाकिस्तान से युद्ध में हुए थे शहीद, 50 साल बाद हुई राजनसिंह गुर्जर की प्रतिमा स्थापित | Martyred in war with Pakistan, Rajan Singh Gurjar's statue installed a | Patrika News

पाकिस्तान से युद्ध में हुए थे शहीद, 50 साल बाद हुई राजनसिंह गुर्जर की प्रतिमा स्थापित

locationकरौलीPublished: Nov 26, 2021 11:52:57 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

Martyred in war with Pakistan, Rajan Singh Gurjar’s statue installed after 50 years
प्रेम सिंह बाजोर ने प्रतिमा स्थापित करवा किया अनावरण

पाकिस्तान से युद्ध में हुए थे शहीद, 50 साल बाद हुई राजनसिंह गुर्जर की प्रतिमा स्थापित

स्टूडेंट्स कम्प्यूटर साइंस एवं कम्प्यूटर इंजीनियरिंग से संबंधित विषय में ले सकते हैं माइनर डिग्री,स्टूडेंट्स कम्प्यूटर साइंस एवं कम्प्यूटर इंजीनियरिंग से संबंधित विषय में ले सकते हैं माइनर डिग्री,पाकिस्तान से युद्ध में हुए थे शहीद, 50 साल बाद हुई राजनसिंह गुर्जर की प्रतिमा स्थापित

पटोंदा./ हिण्डौनसिटी.
भारत-पाकिस्तान के युद्ध के शहीद राजनसिंह गुर्जर की प्रतिमा शहादत के 50 वर्ष बाद शुक्रवार को गांव गुर्जरों की ढाणी में स्थापित हुई। खेड़ा ग्राम पंचायत का ढाणी में आयोजित समारोह में राज्य सैनिक कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर एवम् अन्य अतिथियों ने शहीद की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान माहौल शहीद राजनसिंह अमर रहे के जयघोषों से गुंजायमान हो गया।

समारोह में बाजोर ने कहा कि शहीदों की शहादत को भुलाया नहीं जा सकता। सैकड़ों जांबाज सैनिक जान की परवाह किए बिना मातृभूमि की रक्षा के लिए शहीद हो गए। उन्होंने कहा कि करीब ग्यारह सौ से अधिक शहीदों की प्रतिमाएं वे स्वयं के खर्चे पर स्थापित करवा रहे हैं। पूर्व विधायक राजकुमारी जाटव ने कहा कि शहीदों की याद में प्रतिमा स्थापित करना बहुत बडी बात है।
इससे पहले शहीद के परिजन केदार सिंह, सूबेदार तेजसिंह गुर्जर, सुरेंद्र सिंह आदि ने अतिथियों का माला एवं साफा पहनाकर स्वागत किया गया। इस दौरान शहीद की वीरांगना सुरजो देवी का ग्रामीणों व अतिथियों ने शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इससे पूर्व ग्रामीणों ने पास में चल रहे हरिकीर्तन दंगल में रचनाएं सुनीं।
गौरतलब है कि शहीद राजन सिंह गुर्जर 1971 में भारत पाक युद्ध के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए थे। समारोह में जसवंत छावड़ी, पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर, जवाहर सिंह बेडम, अतरूप ताजपुर, गोपेंद्र पावटा, सियाराम मीना , विश्वेंद्र बैंसला सहित अनेक लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो