सतर्क हुआ चिकित्सा विभाग,अस्पताल में फिर बनाया कोविड वार्ड

Medical department was alerted, covid ward was re-created in the hospital
एसडीएम ने किया निरीक्षण,पीएमओ व कोविड प्रभारी से पूछी तैयारी

By: Anil dattatrey

Published: 17 Apr 2021, 11:59 PM IST


हिण्डौनसिटी. कोरोना संक्रमण के बढते केसों को लेकर प्रशासन के साथ चिकित्सा महकमा भी सतर्क हो गया है। संक्रमण से भविष्य की स्थिति ने निपटने के लिए राजकीय चिकित्सालय में फिर से कोविड वार्ड स्थापित कर दिया है। शनिवार को एसडीएम सुरेश कुमार यादव ने राजकीय चिकित्सालय पहुंच वार्ड का निरीक्षण किया। साथ ही पीएमओ डॉ. नमोनारायण मीणा व कोविड केयर सेंटर प्रभारी डॉ. आशीष शर्मा से व्यवस्थाओं की जानकारी ली।
पीएमओ ने डॉ. नमोनारायण मीणा ने बताया कि कोविड टीकाकरण कक्ष के सामने 20 पलंगों का कोविड वार्ड स्थापित किया गया है। वार्ड में पलंग पर पाइप लाइन से दो ऑक्सीजन आपूर्ति सुविधा है। वहीं पास के कक्ष में 5 वेंटीलेटर युक्त कोविड आईसीयू वार्ड भी बनाया है। फिलहाल 25 पलंगों का कोविड वार्ड शुरू किया गया है। भविष्य में स्थित को देखते हुए मेडिकल वार्ड के 24 पलंग व सामान्य आईसीयू वार्ड के 6 वेंटीलेटरों को कोविड वार्ड में उपयोग लिया जा सकेगा।

टीके खत्म नहीं लगी वैक्सीन, देर शाम आई 9 हजार की खेप-
हिण्डौनसिटी. कोविड वैक्सीन खत्म होने से शनिवार को राजकीय चिकित्सालय सहित ब्लाक के टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन नहीं लगी। वैक्सीन के अभाव में टीकाकरण सत्र आयोजित नहीं होने से लोगों को बैरंग लौटना पडा। हालांकि देर शाम वैक्सीन की खेप आने से रविवार से वैक्सीनेशन शुरू होगा।
चिकित्सालय सूत्रों के अनुसार शुक्रवार दोपहर बाद वैक्सीन खत्म होने से शनिवार को टीकाकरण सत्रों का आयोजन नहीं हो सका। ऊपर से वैक्सीन की सप्लाई आने पर करौली से हिण्डौन के लिए शनिवार देर शाम वैक्सीन के 9 हजार डोज की खेप मिली है। ऐसे में रविवार सुबह से ब्लाक में 23 स्थानों पर टीकाकरण सत्र आयोजित होंगे। इधर आरसीएचओ डॉ. जयंतीलाल मीणा ने बताया कि हिण्डौन के लिए 7 हजार डोज कोविशील्ड व 2 हजार डोज कोवैक्सीन के भेजे गए हैं।

नर्सिंगकर्मी कोविड संक्रमित-

हिण्डौनसिटी. राजकीय चिकित्यालय में कार्यरत एक मेलनर्स शनिवार को कोविड संक्रमित मिला है। करौली से जांच रिपोर्ट आने के बाद संक्रमित नर्सिंगकर्मी को होम क्वारंटीन कर दिया हे। इसके अलावा शहर में सात अन्य लोगों के भी कोविड संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned