scriptपेयजल किल्लत से जूझ रहे सैनिक परिवार | Military families struggling with drinking water shortage | Patrika News

पेयजल किल्लत से जूझ रहे सैनिक परिवार

locationकरौलीPublished: Oct 16, 2019 07:33:59 pm

Submitted by:

Surendra

नादौती. मेढ़ेकापुरा जल योजना का संचालन लंबे समय से ठप रहने से इससे जुड़े पांच गांवों में हजारों सैनिक परिवार पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। समस्या के कारण सैनिक व पूर्व सैनिकों में रोष है।

पेयजल किल्लत से जूझ रहे सैनिक परिवार

पेयजल किल्लत से जूझ रहे सैनिक परिवार

नादौती. मेढ़ेकापुरा जल योजना का संचालन लंबे समय से ठप रहने से इससे जुड़े पांच गांवों में हजारों सैनिक परिवार पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। समस्या के कारण सैनिक व पूर्व सैनिकों में रोष है। इस सम्बन्ध में मंगलवार को पूर्व सैनिक सेवा परिषद के अध्यक्ष कैप्टन रतनसिंह खटाना, सरपंच संघ के अध्यक्ष हंसराज गुर्जर आदि ने जिला कलक्टर सहित जलदाय विभाग के उच्च अधिकारियों को ज्ञापन भेज बंद पड़ी जल योजना को शीघ्र चालू कराने की मांग की है।उन्होंने बताया कि आंधियाखेड़ा से मेढेकापुरा आ रही मुख्य जलापूर्ति लाइन पर कई लोगों ने अवैध कनेक्शन कर जलापूर्ति को ठप कर दिया है।
जिससे टंकी नहीं भर रही।ऐसे में मेढेकापुरा सहित योजना से जुड़े महतेकापुरा, धमाडीकापुरा, डण्डकापुरा आदि पांच गांवों में पेयजल आपूर्ति ठप है। समस्या के बारे में विधायक पी.आर. मीना सहित प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। यदि तीन दिन में जलापूर्ति सुचारू नहीं हुई तो आन्दोलन किया जाएगा।

तीन दिन से गहराया पेयजल संकट
गुढ़ाचन्द्रजी. कस्बे के विभिन्न मोहल्लो में तीन दिन से पेयजल संकट गहराने से लोग परेशान है। ग्रामीणों ने बताया कि बस स्टैण्ड, माली मोहल्ला, न्यू कॉलोनी, खटीक मोहल्ला आदि स्थानों पर नलों में पानी नहीं आ रहा है। अधिकांश हैण्डपंप खराब है। लोगों को महंगे दामों पर टैंकर मंगवाने पड़ रहे हैं। लोगों ने जिला कलक्टर को पत्र भेजकर जलापूर्ति सुचारु कराने की मांग की है। (पत्रिका संवाददाता)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो