अस्पताल के निरीक्षण में बोले मंत्री यहां तो बड़ी गड़बड़ है

करौली. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेशचन्द मीना ने बुधवार को जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया तो अव्यवस्थाओं को देख उखड़ गए।

By: Dinesh sharma

Updated: 27 Nov 2019, 01:22 PM IST

करौली. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेशचन्द मीना ने बुधवार को जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया तो अव्यवस्थाओं को देख उखड़ गए। उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य चिकित्सकों को फटकार लगाते हुए व्यवस्थाओं में सुधार की हिदायत दी। साथ ही कहा कि लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस दौरान मंत्री रमेश ने मंगलवार रात कुडग़ांव-डफलपुर रोड पर बजरी से भरी ओवर लोड ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर से बाइक सवार युवक कीमौत और एक जने के घायल होने को लेकर उपचार के बारे में जानकारी ली।

साथ ही मृतक के परिजनों का ढांढस बंधाया। इस दौरान घायल युवक का एक्सरा नहीं हो पाने को लेकर मंत्री ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी से नाराजगी जताते हुए कहा कि यह क्या व्यवस्था है। रात से घायल भर्ती है और अब तक एक्सरा नहीं हुआ। इस दौरान सामने आया कि डिजिटल एक्सरा 6 दिन से खराब है।

मंत्री रमेश मीना ने पीएमओ डॉ. दिनेश गुप्ता से उसे दुरुस्त कराने के बारे में पूछा तो वे बगले झांकने लगे। इस पर मंत्री बोले कि डिजिटल एक्सरे खराब होना गंभीर लापरवाही है। घायल दर-दर भटक रहा है और उसका एक्सरे नहीं हो पा रहा।

यह तो बड़ी गड़बड़ है। ऐसा कतई नहीं चलेगा। व्यवस्थाएं तत्काल सुधार लो। उन्होंने पीएमओ को मृतक युवक का पोस्टमार्टम भी जल्दी कराने के निर्देश दिए।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned