राशन के वितरण में गड़बड़, कटकड़ पहुंचा जांच दल

Mistake in distribution of ration, investigation team reached Katkad. Case of fraud in food security list.
खाद्य सुरक्षा सूची में फर्जीवाड़ा का मामला

हिण्डौनसिटी. खाद्य सुरक्षा सूची (Food and Civil Supplies) में नौकरीपेशा व मृतकों के नाम दर्ज होने व लम्बे समय सेे उनके नाम पर राशन सामग्री का उठाव किए जाने के मामले की जांच करने के लिए बुधवार को पंचायत समिति का जांच दल कटकड़ गांव पहुंचा। चार सदस्यीय टीम ने अटल सेवा केन्द्र पर राशन डीलर व उपभोक्ताओं के बयान दर्ज किए।
विकास अधिकारी लखनसिंह कुंतल ने बताया कि नौकरीपेशा व मृतकों के नाम एनएफएसए सूची में दर्ज कर उनके नाम से राशन के सैंकड़ों क्विन्टल गेहूं, सैंकडों लीटर केरोसीन व कई क्विन्टल चीनी का वितरण करने के मामले की जांच के लिए पंचायत प्रसार अधिकारी प्रमोद पाठक, पीईईओ योगेश शर्मा, ग्राम विकास अधिकारी दामोदर शर्मा व कनिष्ठ सहायक शमशाद खान कटकड़ ग्राम पंचायत में अटल सेवा केन्द्र पर पहुंचे।

जहां उन्होंने राशन डीलर रुपसिंह मीणा के अलावा उपभोक्ता हरज्ञान मीणा, लेखराज मीणा, लखनबाई व रुपलाल मीणा के लिखित बयान दर्ज किए। प्राथमिक जांच में फर्जीवाड़ा प्रतीत हो रहा है। जिसकी गहनता से बिन्दुवार जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित कर फर्जीवाड़े को उजागर कर प्रशासन व रसद अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया था। जिसके बाद एसडीओ सुरेश यादव ने प्रर्वतन निरीक्षक जगदीश शर्मा को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया तो वहीं बीडीओ को मामले की जांच के निर्देश दिए थे।

Anil dattatrey
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned