scriptछह साल पुराने किसान भवन का विधायक ने किया लोकार्पण | MLA inaugurated six year old Kisan Bhawan | Patrika News

छह साल पुराने किसान भवन का विधायक ने किया लोकार्पण

locationकरौलीPublished: Sep 19, 2021 11:39:42 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

MLA inaugurated six year old Kisan Bhawan
-वर्ष 2016 में साढ़े 5 लाख रुपए की लागत से हुआ था निर्माण

छह साल पुराने किसान भवन का विधायक ने किया लोकार्पण

छह साल पुराने किसान भवन का विधायक ने किया लोकार्पण

हिण्डौनसिटी. क्रय विक्रय सहकारी समिति परिसर में छह वर्ष पहले बनकर तैयार हो चुके किसान भवन का रविवार शाम को विधायक भरोसी लाल जाटव ने लोकार्पण किया। सालों से सूना पड़ा यह भवन अब किसानों के ठहरने के काम आ सकेगा। विधायक ने किसान भवन में संसाधनों के लिए मौके पर ही एक लाख रुपए का बजट मुहैया कराने की घोषणा की। साथ ही जर्जर हो चुके गोदामों के स्थान पर नए गोदाम बनवाने के लिए राÓय सरकार को प्रस्ताव भेज स्वीकृति दिलाने का भरोसा दिलाया।

दरअसल वर्ष 2013 में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी। तब क्षेत्रीय विधायक भरोसी लाल जाटव ही थे। उन्होंने तब विधायक कोष से किसान भवन निर्माण के लिए साढ़े पांच लाख रुपए की स्वीकृति जारी की थी। किसान भवन का निर्माण कार्य वर्ष 2016 में पूरा तो हो गया, लेकिन लोकार्पण नहीं हो सका। तभी से यह भवन लावारिस हालत में बेकार पड़ा था। ऐसे में विधायक भरोसी लाल जाटव ने स्वयं के कोष से निर्मित किसान भवन का शिला पट्टिका का अनावरण कर भवन का लोकार्पण किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला उपभोक्ता सहकारी होलसेल भंडार के अध्यक्ष भूपेन्द्र सोलंकी ने की। वहीं नगरपरिषद सभापति बृजेश कुमार जाटव, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश मामू, गोपाल लाल मीणा, चेतन शर्मा, हरिओम महर, शिवराज मीणा विशिष्ट अतिथि के रुप में मौजूद रहे। क्रय विक्रय सहकारी समिति की ओर से अतिथियों का साफा, माला पहना कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में समिति के प्रधान व्यवस्थापक रेवतीलाल मीणा, केशियर सुरेन्द्र कुमार शर्मा, विजय सिंह बेनीवाल, पूरन सिंह गुर्जर, त्रिलोक चंद मीणा, रामचरण खुरसटपुरा मौजूद रहे। मंच संचालन पूर्व उपसभापति नफीस अहमद ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो