scriptसरकार की उदासीनता से पिछड़ा मासलपुर, स्टोन पार्क छह साल भी चालू नहीं हो सका | MPs and MLAs have not lobbied in this matter seriously. | Patrika News

सरकार की उदासीनता से पिछड़ा मासलपुर, स्टोन पार्क छह साल भी चालू नहीं हो सका

locationकरौलीPublished: Aug 04, 2018 07:47:29 pm

Submitted by:

vinod sharma

https://patrika.com/karauli-news/

MPs and MLAs have not lobbied in this matter seriously.

सरकार की उदासीनता से पिछड़ा मासलपुर, स्टोन पार्क छह साल भी चालू नहीं हो सका

(करौली. स्थानीय विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख कस्बे मासलपुर के पिछड़ेपन के लिए जनप्रतिनिधियों व प्रशासन के अधिकारियों की उदासीनता जिम्मेदार है। मासलपुर में वर्ष 2012 में स्वीकृत किया स्टोन पार्क अभी रेंग रहा है। यह बात पत्रिका टीवी की ओर से शुक्रवार को मासलपुर कस्बे में आयोजित टॉक-शो में लोगों ने कही। इस दौरान लोगों ने स्टोन पार्क को शुरू नहीं करने पर सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि सांसद व विधायक ने इस मामले में गम्भीरता से पैरवी नहीं की। इसके अलावा बिजली-पानी व चिकित्सा जैसी आवश्यक सुविधाओं में सुधार नहीं हुआ है। कांग्रेस नेता कैलाश बोहरा ने कहा कि औद्योगिक विकास में मासलपुर पूरी तरह से पिछड़ रहा है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस सरकार ने २०१२ में औद्योगिक विकास के लिए स्टोन पार्क स्वीकृत किया, भूमि अवाप्ति हो गई। लेकिन राज्य सरकार ने ठण्डे बस्ते में डाल दिया है। भाजपा नेता बिहारी शुक्ला ने विकास कार्यों के लिए कस्बे के लोगों की एकजुटता पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि ***** खार नाले पर एनीकट का निर्माण होने से दर्जनों गांवों का कायापलट हो जाएगी। शुक्ला ने बताया कि राज्य सरकार ने स्टोन पार्क के लिए बजट मंजूर कर दिया है। अभिमन्यु कौशिक ने बिजली व्यवस्था में सुधार की जरूरत बताई, कहा कि 132 ग्रिड स्टेशन के अभाव में बिजली बाधित रहती है। मनोज पांचाल, राधेश्याम , जगदीश मलहोत्रा ने बताया कि जनप्रतिनिधियों की उदासीनता से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की दयनीय स्थिति है। चिकित्सकों के अभाव में लोगों को उपचार के लिए भटकना पड़ता है।
लोगों को जागरूक करेंगे
मासलपुर के सरपंच संतोष मलहोत्रा ने बताया कि क्षेत्र के विकास के लिए ग्रामीणों को एकजुट करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि स्टोनपार्क, चिकित्सा, शिक्षा जैसी समस्याओं के समाधान के लिए लोगों को राजनीतिक मतभेदों को भूलकर एकजुट होना पड़ेगा। सरपंच ने शिक्षा व चिकित्सा में सुविधा की दरकार बताई। लखन तमोली व अशोक शर्मा ने कहा कि राजकीय महाविद्यालय के अभाव में उच्च शिक्षा के लिए छात्र-छात्राओं को करौली, हिण्डौन सिटी के महाविद्यालयों में जाना पड़ता है। छात्राएं तो उच्च शिक्षा संस्थानों में प्रवेश नहीं ले पाती है। ओमप्रकाश तमोली, सुमेर सिंह गुर्जर, शफीउद्दीन खान ने भी क्षेत्र की समस्याओं का मुद्दा उठाया।
छात्राओं को वितरण की साइकिल
करौली. स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में शुक्रवार को आयोजित समारोह में नगरपरिषद सभापति राजाराम गुर्जर ने साइकिलों का वितरण कर वाटर कूलर का उद्घाटन किया। प्रधानाचार्य पूनम पाठक ने स्कूल की प्रगति से अवगत कराया। कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष सुरेश शुक्ला, महामंत्री वीरेंद्र मित्तल, सहायक प्रोफेसर डॉक्टर प्रीतम सिंह मीना, शैलेंद्र बागोरिया व सिंह बैंसला आदि उपस्थित थे। इसी प्रकार चैनपुर के राजरीय उच्च माध्यमिक स्कूल में एसएमसी अध्यक्ष हरिसिंह व प्रधानाचार्य गोविन्द प्रसाद शर्मा ने साइकिलों का वितरण किया। अध्यापक आशीष कांत कौशिक ने बताया कि समारोह में ३१ छात्राओं को नि:शुल्क वितरण योजना के तहत साइकिल उपलब्ध कराई गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो