सांसद जिले में चिकित्सा सुविधा और संसाधनों की लेंगे जानकारी

सांसद जिले में चिकित्सा सुविधा और संसाधनों की लेंगे जानकारी
आज से जिले में पांच दिन का दौरा
चिकित्सालयों व स्वास्थ्य केन्द्रों पर पहुंच जानेंगे हकीकत

करौली-धौलपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद मनोज राजोरिया सोमवार को करौली जिले के पांच दिन के दौरे पर आ रहे हैं। सांसद अपना दौरा सोमवार को 11 बजे टोडाभीम में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के निरीक्षण से शुरू करेंगे और इसके बाद बालघाट, गुढ़ाचन्द्रजी, नादौती के स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए रात्रि विश्राम करौली आकर करेंगे।

By: Surendra

Published: 23 May 2021, 08:32 PM IST

सांसद जिले में चिकित्सा सुविधा और संसाधनों की
लेंगे जानकारी
आज से जिले में पांच दिन का दौरा
चिकित्सालयों व स्वास्थ्य केन्द्रों पर पहुंच जानेंगे हकीकत

करौली। करौली-धौलपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद मनोज राजोरिया सोमवार को करौली जिले के पांच दिन के दौरे पर आ रहे हैं।
भारतीय जनता पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी मुकेश सालौत्री ने बताया कि सांसद अपना दौरा सोमवार को 11 बजे टोडाभीम में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के निरीक्षण से शुरू करेंगे और इसके बाद बालघाट, गुढ़ाचन्द्रजी, नादौती के स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए रात्रि विश्राम करौली आकर करेंगे।
मंगलवार को उनका दौरा कुडगांव, सपोटरा, हाडौती तथा बुधवार को कैलादेवी, करणपुर, मण्डरायल इलाके का रहेगा। इसी क्रम में वे गुरुवार को श्रीमहावीरजी, हिण्डौन, सूरौठ तथा शुक्रवार को करौली, परीता तथा मासलपुर के स्वास्थ्य केन्द्रों, चिकित्सालयों का निरीक्षण करने को जाएंगे।
सांसद ने बताया कि पांच दिन के दौरे में वे ग्रामीणों से उनके इलाके में उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं की स्थिति को लेकर जानकारी संकलित करेंगे। साथ ही करौली-हिण्डौन के चिकित्सालयों और प्रमुख स्वास्थ्य केन्द्रों पर जाकर वहां उपलब्ध संसाधनों, उपकरणों की स्थिति के बारे में जानकारी लेंगे।
उनके साथ दौरे में जिलाध्यक्षबृजलाल डिकोलिया सहित भाजपा के पदाधिकारी, सम्बन्धित क्षेत्र के मण्डल अध्यक्ष भी रहेंगे।
सांसद ने बताया कि आमतौर पर यह शिकायत आ रही है कि केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं में स्वास्थ्य केन्द्रों पर उपलब्ध कराए गए संसाधनों व उपकरणों का उपयोग नहीं हो पा रहा है। इस तरह की शिकायतों की हकीकत को जानने के लिए ही वे पांच दिन तक जिले के सभी चिकित्सालयों और स्वास्थ्य केन्द्रों पर पहुंचेंगे।
राजोरिया ने आरोप लगाया है कि उपलब्ध संसाधनों व उपकरणों का उपयोग नहीं करने से राज्य सरकार का चिकित्सकीय कुप्रबंधन सामने आ रहा है।
सांसद ने बताया कि करौली चिकित्सालय में विभिन्न मशीनों के उपयोग में नहीं आने का मामला सामने आने पर उन्होंने इस तरह का कार्यक्रम तय किया है।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned