scriptकरौली के नगरपरिषद के पार्षदों ने आयुक्त पर लगाया मनमानी का आरोप | Municipal Council Karauli | Patrika News

करौली के नगरपरिषद के पार्षदों ने आयुक्त पर लगाया मनमानी का आरोप

locationकरौलीPublished: Nov 14, 2019 08:43:19 pm

Submitted by:

vinod sharma

करौली. स्थानीय (Municipal Council Karauli) नगरपरिषद सभापति व स्वास्थ्य निरीक्षक में विवाद के दूसरे दिन गुरुवार को भी नगरपरिषद के कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार जारी रखा। इससे परिषद में कामकाज ठप रहा साथ ही शहर में सफाई व्यवस्था भी बाधित रही।

करौली के नगरपरिषद के पार्षदों ने आयुक्त पर लगाया मनमानी का आरोप

करौली के नगरपरिषद के पार्षदों ने आयुक्त पर लगाया मनमानी का आरोप

करौली. स्थानीय (Municipal Council Karauli) नगरपरिषद सभापति व स्वास्थ्य निरीक्षक में विवाद के दूसरे दिन गुरुवार को भी नगरपरिषद के कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार जारी रखा। इससे परिषद में कामकाज ठप रहा साथ ही शहर में सफाई व्यवस्था भी बाधित रही। इस बीच सभापति राजाराम गुर्जर के पक्ष में जिला कलक्टर से मिलने पहुंचे पार्षदों ने परिषद आयुक्त पर मनमानी का आरोप लगाया।
उल्लेखनीय है कि बुधवार को परिषद के स्वास्थ्य निरीक्षक मुकेश कुमार सैनी ने सभापति राजाराम के खिलाफ मारपीट व धमकाने की प्राथमिकी कोतवाली थाने में दज कराई थी। इसके बाद कर्मचारियों ने सभापति के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार कर दिया, वहीं सफाईकर्मी भी हड़ताल पर चले गए। इससे शहर में सफाई व्यवस्था ठप हो गई है। परिषद कार्यालय में निर्माण, लेखा, विभिन्न प्रमाण पत्र तथा अन्य कार्य नहीं हुए। नगरपरिषद आयुक्त शम्भुलाल मीना थोड़ी देर के लिए कार्यालय में आए बाद में वे जयपुर चले गए।

पार्षद पहुंचे कलक्टर के पास
सभापति राजाराम गुर्जर सुबह जयपुर से करौली पहुंचे, जिन्होंने सफाईकर्मियों से काम पर लौटने की समझाइश की, लेकिन सफाईकर्मियों ने कहा कि बकाया वेतन का भुगतान होने के बाद ही वे काम पर लौटेंगे। सभापति ने कहा कि वे सफाईकर्मियों के साथ हैं तथा सरकार से बजट की मांग कर जल्द भुगतान कराया जाएगा। उन्होंने सफाईकर्मियों के सामने आरोप लगाया कि कुछ अधिकारी व निरीक्षक ठेके के कर्मचारियों के मानदेय में से भी कमीशन चाहते हैं। इस कारण बिलों पर हस्ताक्षर नहीं कर रहे हैं। बाद में सभापति पार्षदों के साथ जिला कलक्टर के यहां पहुंचे। सभापति ने आरोप लगाया कि जानबूझकर कर्मचारियों से बहिष्कार कराया गया है। पार्षदों ने आयुक्त की कार्य प्रणाली की शिकायत भी कलक्टर से की। सूत्रों ने बताया कि जिला कलक्टर ने आयुक्त और सभापति से मिल बैठकर विवाद को सुलटाने को कहा है।

कार्मिकों ने नहीं किया काम
मैं आज सरकारी कार्य से जयपुर आ गया। लेकिन कर्मचारियों ने कार्य नहीं किया। वेतन भुगतान के लिए बजट नहीं है। इस कारण बजट की मांग की गई। मेरे ऊपर लगाए आरोप निराधार है।
शम्भुलाल मीना आयुक्त नगरपरिषद करौली

आमजन को परेशान नहीं होने देंगे
सभापति और पार्षद मिलने आए थे। जिन्होंने कुछ मुद्दे उठाए थे। इनका समाधान कराया जएगा। सभापति और आयुक्त को मिलकर काम करने को कहा गया है। कर्मचारियों का बहिष्कार समाप्त करने के दिशा में काम होगा। आमजन को परेशान नहीं होने दिया जाएगा।
डॉ. एमएल यादव जिला कलक्टर करौली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो