दो जगह खत्म, एक जगह अनशन जारी

दो जगह खत्म, एक जगह अनशन जारी
लोकेश सुजानपुरा को ज्यूस पिलाते थानाधिकारी।

Jitendra Sharma | Updated: 25 Jun 2018, 12:52:08 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

टोडाभीम. कमालपुरा गांव में कुछ दिनों पहले फरियादी से मारपीट करने वाले एसडीओ जगदीश आर्य को निलम्बित करने की मांग को लेकर यहां चल रहे अनशन में अनशनकारी लोकेश सुजानपुरा की रविवार को तबीयत ज्यादा खराब हो गई।

टोडाभीम. कमालपुरा गांव में कुछ दिनों पहले फरियादी से मारपीट करने वाले एसडीओ जगदीश आर्य को निलम्बित करने की मांग को लेकर यहां चल रहे अनशन में अनशनकारी लोकेश सुजानपुरा की रविवार को तबीयत ज्यादा खराब हो गई।चिकित्सक दीपक शर्मा एवं डॉ. रूपसिंह मीना ने अनशन स्थल पर पहुंचकर लोकेश का स्वास्थ्य परीक्षण किया और गंभीर हालत को देखते हुए अस्पताल में भर्ती कराना जरूरी बताया, लेकिन लोकेश ने अनशन जारी रखने की बात कही। दोपहर करीब एक बजे जाप्ते के साथ अनशन स्थल पर पहुंचे थानाधिकारी रघुवीरसिंह जबरन लोकेश को पुलिस वाहन से अस्पताल ले गए। वहां डॉ. अमरसिंह मीना ने लोकेश का उपचार किया। उपचार के दौरान पुलिस व परिजनों की समझाइश पर लोकेश अनशन तोडऩे पर राजी हो गया। थानाधिकारी रघुवीर सिंह ने ज्यूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया। अनशन स्थल से पुलिसकर्मियों द्वारा लोकेश को जबरन उठाने की घटना का कवरेज कर रहे एक मीडियाकर्मी से पुलिसकर्मी ने अभद्रता की और उसका मोबाइल छीन लिया।
रेवई (हिण्डौनसिटी) ञ्च पत्रिका. लहचौड़ा गांव में चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने तथा तहसीलदार की ओर से दर्ज कराए मुकदमे में एफआर लगाए जाने की मांग को लेकर रविवार को पांचवे दिन भी ग्रामीणों का अनशन जारी रहा। प्रशासन की ओर से गिरदावर व पटवारी मौके पर पहुंचे और अनशनकारियों से बातचीत के बाद अतिक्रमण का मौका देखा। इसकी रिपोर्ट एसडीओ को पेश की जाएगी। दूसरी ओर अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर अनशन में ग्रामीण युवा भी शामिल हो गए हैं। तहसील प्रशासन की ओर से अनशन स्थल पर पहुंचे गिरदावर बाबूलाल, पटवारी सुरेश, धर्मेन्द्र, जीतेन्द्र आदि ने अनशनकारियों से उनकी मांगों के संबंध में बात की और अतिक्रमण का मौका देखा। इस दौरान सरपंच रमन व वार्ड पंच पूरन आदि उपस्थित थे। अनशनकारियों में शामिल खुशीराम और वीरबल की रविवार दूसरे दिन भी तबीयत खराब रही। एक दिन पहले तीन अनशनकारियों की तबीयत खराब होने पर चिकित्सकों ने मौके पर पहुंच उपचार उपलब्ध कराया था।

karauli

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned