script

दो जगह खत्म, एक जगह अनशन जारी

locationकरौलीPublished: Jun 25, 2018 12:52:08 pm

टोडाभीम. कमालपुरा गांव में कुछ दिनों पहले फरियादी से मारपीट करने वाले एसडीओ जगदीश आर्य को निलम्बित करने की मांग को लेकर यहां चल रहे अनशन में अनशनकारी लोकेश सुजानपुरा की रविवार को तबीयत ज्यादा खराब हो गई।

karauli

लोकेश सुजानपुरा को ज्यूस पिलाते थानाधिकारी।

टोडाभीम. कमालपुरा गांव में कुछ दिनों पहले फरियादी से मारपीट करने वाले एसडीओ जगदीश आर्य को निलम्बित करने की मांग को लेकर यहां चल रहे अनशन में अनशनकारी लोकेश सुजानपुरा की रविवार को तबीयत ज्यादा खराब हो गई।चिकित्सक दीपक शर्मा एवं डॉ. रूपसिंह मीना ने अनशन स्थल पर पहुंचकर लोकेश का स्वास्थ्य परीक्षण किया और गंभीर हालत को देखते हुए अस्पताल में भर्ती कराना जरूरी बताया, लेकिन लोकेश ने अनशन जारी रखने की बात कही। दोपहर करीब एक बजे जाप्ते के साथ अनशन स्थल पर पहुंचे थानाधिकारी रघुवीरसिंह जबरन लोकेश को पुलिस वाहन से अस्पताल ले गए। वहां डॉ. अमरसिंह मीना ने लोकेश का उपचार किया। उपचार के दौरान पुलिस व परिजनों की समझाइश पर लोकेश अनशन तोडऩे पर राजी हो गया। थानाधिकारी रघुवीर सिंह ने ज्यूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया। अनशन स्थल से पुलिसकर्मियों द्वारा लोकेश को जबरन उठाने की घटना का कवरेज कर रहे एक मीडियाकर्मी से पुलिसकर्मी ने अभद्रता की और उसका मोबाइल छीन लिया।
रेवई (हिण्डौनसिटी) ञ्च पत्रिका. लहचौड़ा गांव में चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने तथा तहसीलदार की ओर से दर्ज कराए मुकदमे में एफआर लगाए जाने की मांग को लेकर रविवार को पांचवे दिन भी ग्रामीणों का अनशन जारी रहा। प्रशासन की ओर से गिरदावर व पटवारी मौके पर पहुंचे और अनशनकारियों से बातचीत के बाद अतिक्रमण का मौका देखा। इसकी रिपोर्ट एसडीओ को पेश की जाएगी। दूसरी ओर अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर अनशन में ग्रामीण युवा भी शामिल हो गए हैं। तहसील प्रशासन की ओर से अनशन स्थल पर पहुंचे गिरदावर बाबूलाल, पटवारी सुरेश, धर्मेन्द्र, जीतेन्द्र आदि ने अनशनकारियों से उनकी मांगों के संबंध में बात की और अतिक्रमण का मौका देखा। इस दौरान सरपंच रमन व वार्ड पंच पूरन आदि उपस्थित थे। अनशनकारियों में शामिल खुशीराम और वीरबल की रविवार दूसरे दिन भी तबीयत खराब रही। एक दिन पहले तीन अनशनकारियों की तबीयत खराब होने पर चिकित्सकों ने मौके पर पहुंच उपचार उपलब्ध कराया था।
karauli

ट्रेंडिंग वीडियो