'नेहरू' और 'इंदिरा' ने देश के साथ की है 'धोखेबाजी'... ऐसा कह रहे हैं एक कांग्रेसी नेता

नेहरू और इंदिरा ने देश के साथ की है धोखेबाजी... ऐसा कह रहे हैं एक कांग्रेसी नेता

 

By: Nidhi Mishra Nidhi Mishra

Published: 07 Jun 2018, 12:36 PM IST

हिंडौन सिटी/करौली। कांग्रेस महासचिव व पूर्व विधायक भरोसी लाल जाटव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहा है। पिछले दो दिनों से चल रहे इस वीडियो में जाटव कांग्रेस के दो दिग्ग्जों की बुराई करते हुए सुने जा सकते हैं। राजस्थान में विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले ही इस तरह के वीडियो का चर्चा में आना राजनीतिक हलकों में खलबली मचा रहा है। वायरल वीडियो में पूर्व मंत्री यह कहते हुए नजर आते हैं कि देश के पहले प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू और देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आजादी के नाम पर एक अंगुली भी नहीं कटवाई। दोनों ने देश को धोखा दिया है।

 

 

 

हर कोई हैरान
कांग्रेस नेता की ओर से अपनी ही पार्टी के बारे में ऐसे बयान से हर कोई हैरान है। ये वीडियो लगभग दो दिनों से वायरल हो रहा है। खास कर विपक्ष इस बात के जम कर मजे ले रहा है कि पार्टी के लोग ही पार्टी के पक्ष में नहीं हैं। इसके साथ ही राजनीतिक बयानबाजियों का दौर भी शुरू हो चुका है। आपको बता दें कि ये वीडियो 27 मई को पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू की पुण्यतिथि पर नेहरू पार्क में आयोजित श्रद्धांजलि सभा का है। कांग्रेस की ओर से आयोजित में पूर्व मंत्री की ओर से दिए गए भाषण में कथित रूप से ऐसा कहा गया।

 

 

 

जाटव ने दी सफाई
सोशल मीडिया पर वायरल होरहे वीडियो को लेकर भरोसी लाल जाटव ने सफाई दी है। जाटव ने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर राष्ट्रीय ध्वज वन्दन कार्यक्रम नेहरू पार्क में सेवादल व शहर कांग्रेस ब्लॉक की ओर से आयोजित किया गया। जाटव ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान मेरे दिए गए भाषण का वीडियो कांट छांट कर पेश किया गया है। इस भाषण में मैंने जवाहरलाल नेहरू के कार्यकाल को त्याग, तपस्या और बलिदान बताया था और कहा था कि भाजपाइयों ने देश के लिए उंगली तक नहीं कटवाई। इस वीडियो को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है। साथ ही मैंने इन्दिरा गांधी व राजीव गांधी के बलिदान का जिक्र किया था और कहा था कि भाजपाइयों ने धोखेबाजी के अलावा कुछ नहीं किया। इस वक्तव्य को भी गलत तरीके से दिखाया गया। अपनी सफाई में जाटव ने ये भी कहा कि कांग्रेस का सच्चा सिपाही हूं। ये मेरे विरोधी हैं, जिन्होंने बीजेपी वालों के साथ मिलकर मेरे भाषण को गलत तरीके से सोशल मीडिया पर वायरल किया है।

Nidhi Mishra Nidhi Mishra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned