scriptउत्कृष्ट विद्यालय में पड़ोसी ने पीटा दलित छात्र, सूरौठ पुलिस थाने में केस दर्ज | Neighbor beaten Dalit student in utkrist school, case filed in Surath | Patrika News

उत्कृष्ट विद्यालय में पड़ोसी ने पीटा दलित छात्र, सूरौठ पुलिस थाने में केस दर्ज

locationकरौलीPublished: Sep 03, 2019 11:21:54 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

Neighbor beaten Dalit student in utkrist school, case filed in Surath police station.More than 100 students are not coming to school for two days, teachers engaged in discussion
-दो दिन से स्कूल नहीं आ रहे 100 से ज्यादा विद्यार्थी, समझाईश में जुटे शिक्षक

स्कूल में छात्र की पिटाई

Government school teacher suspended for beating up student

हिण्डौनसिटी. उपखंड के आलावाड़ा गांव स्थित उत्कृष्ट राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में एक दलित छात्र द्वारा पानी की टंकी का बॉल्व खोलने पर पड़ोसी युवक ने विद्यालय परिसर में घुस छात्र की पिटाई कर दी। मामले में छात्र के दादा ने सूरौठ थाने में मारपीट व जाति ***** शब्दों से अपमानित करने का केस दर्ज कराया है। घटना से नाराज करीब 100 से ज्यादा दलित छात्र-छात्राओं से स्कूल आना बंद कर दिया है। इससे शिक्षा महकमे में हडकंप मचा हुआ है।
मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कैलाशचंद मीणा ने संबधित पीइओ एमडी भावना व संस्था प्रधान से मामले की रिपोर्ट मांगी है। इधर उच्चाधिकारियों के निर्देश पर विद्यालय के शिक्षक नाराज छात्र-छात्राओं के घर पहुंच अभिभावकों से समझाईश कर बच्चों को विद्यालय भेजने का आग्रह करने में जुट गए हैं। एसीबीईओ दयालसिंह ने बताया कि मामले पुलिस में केस दर्ज हुआ है। जो बच्चे विद्यालय नहीं आ रहे उनके घर शिक्षकों को भेज कर अभिभावकों से समझाईश के प्रयास कर रहे हैं।
यह है पूरा मामला-
थानाप्रभारी दिनेशचंद ने बताया कि आलावाड़ा निवासी मवासी जाटव ने प्राथमिकी में बताया कि उसका पौत्र वीकेश गांव के उत्कृष्ट उत्कृष्ट राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की कक्षा आठ में पढ़ता है। गत 31 अगस्त को उसने टंकी में पानी भरने के लिए पाइप लाइन का बॉल्व खोला तो विद्यालय के पड़ोस में रहने वाले अनूपसिंह गुर्जर ने उसके साथ लात, घूंसों से मारपीट कर दी। आरोप है कि जिस समय आरोपी बालक को पीट रहा था उस दौरान शिक्षक तमाशबीन बन खड़े रहे। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।

घटना वक्त विद्यालय में नहीं था
घटना के दौरान मैं विद्यालय में उपस्थित नहीं था। राजकार्य से बाहर गया था। घटना के बारे में साथी शिक्षकों से जानकारी मिली थी। घटना के विरोध में सो से अधिक बच्चे विद्यालय नहीं आ रहे हैं। समझाइश के लिए शिक्षकों को साथ ले अभिभावकों से सम्पर्क कर रहे हैं।
मुकेश कुमार गुर्जर, कार्यवाहक प्रधानाध्यापक
उत्कृष्ट राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, आलावाड़ा (हिण्डौनसिटी)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो