scriptनव निर्वाचित सरपंचों ने छेड़ी नशे के खिलाफ मुहिम | Newly elected sarpanches campaigned against drug addiction | Patrika News

नव निर्वाचित सरपंचों ने छेड़ी नशे के खिलाफ मुहिम

locationकरौलीPublished: Oct 22, 2020 08:50:04 am

Submitted by:

Anil dattatrey

Newly elected sarpanches campaigned against drug addiction
करौली को स्मैक मुक्त जिला बनाने पर दिया जोर
महावीरजी मंदिर के मुख्यद्वार पर हुई बैठक
 

नव निर्वाचित सरपंचों ने छेड़ी नशे के खिलाफ मुहिम

नव निर्वाचित सरपंचों ने छेड़ी नशे के खिलाफ मुहिम


श्रीमहावीरजी/ हिण्डौनसिटी. दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र श्रीमहावीरजी की समीप ग्रामपंचायतों के सरपंचों ने गांवों को नशा मुक्त बनाने का बीड़ा उठाया है। विकास कार्यों की लकीर खींचने से पहले सरपंचों की अनूठी व सुखद सोच को क्षेत्र में खूब सराहा जा रहा है। गत दिवस अहिंसा नगरी श्रीमहावीरजी में भगवान महावीरजी के मंदिर के मुख्य द्वार के सामने श्रीमहावीरजी सहित हिण्डौन व टोडाभीम पंचायत समिति क्षेत्र के नव निर्वाचित सरपंचों ने आमजन के साथ बैठक कर अपनी ग्रामपंचायतों को नशामुक्त बनाने की पहल की। और स्मैक के नशे की जकड़ को जागरुकता के बार से तोडऩे का संकल्प लिया।

बैठक में नवनिर्वाचित सरपंचों ने जिले में फैल रहे स्मैक के अवैध कारोबार से बर्बाद होते परिवारों पर चिंता कर बड़ा आंदोलन खड़ा करने पर चर्चा की । साथ ही आमजन से आंदोलन में सहयोगी बनने की अपील की। आयोजन समिति के एडवोकेट अतर सिंह गुर्जर ने कहा कि श्रीमहावीर क्षेत्र के करीब 50 किलोमीटर के क्षेत्र के गांवों के स्मैके के नशे की जकड़ से युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है। गरीब तबके के कई परिवार तो पलायन कर गए हैं। अब इसके खिलाफ क्षेत्र के लोगों को आगे आकर इस मुहिम से जुड़ आंदोलन करना होगा। बैठक में टोडाभीम पंचायत समिति की ग्रामपंचायत रानोली गांव सरपंच मानसिंह मीणा ने अपने गांव रानोली को नशा मुक्त करने की बात कही। साथ ही किरवाड़ा सरपंच महेश मीणा ने भी नशा मुक्त ग्रामपंचायत की मुहिम का समर्थन किया।
इस मौके पर श्रीमहावीरजी सरपंच प्रतिनिधि यादराम गुर्जर व 13 गांव चांदनगांव के पटेल हरचरण पटेल ,दर्शन सिंह आदि ने भी क्षेत्र को स्मैक मुक्त बनाने पर जोर दिया। वहीं कैमला ग्रामपंचायत के राजबहादुर मीना ने अपने गांव में नशे की सामग्री खरीद-बेचान पर पाबंदी लागने की बात कही। निसूरा गांव के सरपंच नंगूराम गुर्जर ने स्मैक के नशे के खिलाफ मुहिम में सहयोगी बनने का संकल्प लिया। बैठक में थाना अधिकारी रामवीर सिह ने भी ग्रामीणों को नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ पुलिस स्तर पर अभियान चलाने का आश्वासन दिया। बैठक में 13 गांव चांदन गांव के पंच पटेल व सर्व समाज के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो