देर रात निर्भया के गुनहगार मुकेश का शव दिल्ली से पहुंचा करौली, तिहाड़ जेल में दी गई थी फांसी

निर्भया केस ( Nirbhya Case ) के दोषियों में शामिल अभियुक्त करौली निवासी मुकेश का शव शुक्रवार रात करौली में कल्लादह स्थित उसके घर पहुंचा। दिल्ली की तिहाड़ जेल में शुक्रवार तड़के निर्भया गैंगरेप केस के चारों दोषियों को फांसी दी गई थी।

By: abdul bari

Published: 20 Mar 2020, 11:34 PM IST

करौली.
निर्भया केस ( Nirbhya Case ) के दोषियों में शामिल अभियुक्त करौली निवासी मुकेश का शव शुक्रवार रात करौली में कल्लादह स्थित उसके घर पहुंचा। दिल्ली की तिहाड़ जेल में शुक्रवार तड़के निर्भया गैंगरेप केस के चारों दोषियों को फांसी दी गई थी। इसमें करौली निवासी मुकेश भी शामिल था। इसके बाद मुकेश के शव को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। परिजन रात साढ़े 10 बजे मुकेश के शव को लेकर करौली अपने पुश्तैनी मकान पर आकर पहुंचे।


करौली में मुकेश का भद्रावती नदी के किनारे कल्लादह नामक बस्ती में छप्परपोश-पाटोरपोश घर हैं, जिसके कुछ दूरी पर कुछेक अन्य घर भी हैं। मुकेश का तो यहां आना-जाना काफी कम रहा है। उसकी माता कभी कभार घर-जमीन को संभालने आती हैं, जो भी दिल्ली रहती है। मुकेश के पिता की पहले मृत्यु हो चुकी है।

जल्लाद पवन ने दोषियों को सूली पर लटकाया

दोषी अक्षय कुमार, मुकेश सिंह, पवन गुप्ता और विनय शर्मा को फांसी के फंदे पर लटका दिया गया। देर रात सुप्रीम कोर्ट से दोषियों की याचिका खारिज होने के बाद चारों गुनहगारों को जल्लाद पवन ने सूली पर लटकाया। फांसी देने के बाद तिहाड़ जेल के बाहर जश्न का माहौल दिखा । लोग हाथों में तिरंगा झंडा लहराते हुए इंसाफ मिलने के नारे लगाते रहे। लोगों ने निर्भया जिंदाबाद, हर बेटी को न्याय मिले और भारत माता के नारे लगाए।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद निर्भया के माता- पिता हुए भावुक

फैसला आने के बाद निर्भया के माता-पिता भावुक हो गए, निर्भया की माता पिता ने इसे ऐतिहासिक फैसला बताया। निर्भया की मां ने कहा कि 7 साल से अधिक लंबी लड़ाई में आखिर सच की जीत हो गई। आज का दिन निर्भया दिवस या महिला सुरक्षा दिवस के रूप में मनाएंगे। आज का सूरज देश की बच्चियों के नाम होगा।

( फाइल फोटो )

यह खबरें भी पढ़ें...


कोरोना के अचानक 3 पॉजिटिव सामने आने के बाद पायलट ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों से कही ये बात...



राजस्थान: अब Vasundhara Raje और Dushyant Singh भी Coronavirus के 'दायरे' में !

राजस्थान: बीस रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट महंगा, 10 की बजाए 50 रुपए का...

Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned