सरपंचों का धरना जारी, सेवा केन्द्रों पर ताले

सरपंचों का धरना जारी, सेवा केन्द्रों पर ताले

vinod sharma | Publish: Dec, 08 2017 01:46:59 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

गोठरा/सपोटरा . उपखण्ड मुख्यालय सपोटरा पर सरपंच संघ सपोटरा की ओर से दिए जा रहे अनिश्चितकालीन धरने को गुरुवार को तीन दिन हो गए, लेकिन अभी तक कोई कार्रवा

गोठरा/सपोटरा . उपखण्ड मुख्यालय सपोटरा पर सरपंच संघ सपोटरा की ओर से दिए जा रहे अनिश्चितकालीन धरने को गुरुवार को तीन दिन हो गए, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।
सरपंचों के बिना अटल सेवा केन्द्रों पर ताले लटके हैं। इसका खामियाजा सचिव व आम लोगों को उठाना पड़ रहा है। धरनास्थल पर बैठे सरपंच संघ के अध्यक्ष घनश्याम मीना लूलौज का कहना है जब तक प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से पंचायत समिति सपोटरा में भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी व कार्मिकों के खिलाफ सरकार कार्रवाई नहीं करती, पात्र पेन्शनधारकों को जल्द पेंशन शुरू करने, स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनवाए गए शौचालयों के लाभार्थियो को भुगतान नहीं होने तक धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा। सरपंच संघ सपोटरा के सरपंच जब तक अपनी कलम बंद रखेंगे तब तक कि उनकी जायज मांगों को सरकार मान नहीं ले। सरपंच संघ के मुकेश गोठरा ने बताया कि यदि सरकार की ओर से मांगों को ठुकराया जाता है सपोटरा सहित जिले के सभी सरपंच संघ मिलकर जिला कलक्ट्रेट पर आमजन को साथ लेकर धरने को उग्र किया जा सकता है। सरपंचों ने बताया कि सपोटरा विकास अधिकारी से मिलने के लिए पर्ची लगवानी पड़ती है, जिससे सरपंचों का कार्य समय पर नहीं होता। धरने पर गुरुवार को सरपंच गज्जूपुरा मुकेश प्रजापत, नारौली डांग सरपंच रामजीलाल मीना, अमरवाड, बगीदा, भरतून, एकट, दौलतपुरा, अमरगढ़, ईनायती, डाबरा, चौडागांव एवं बूकना सरपंच आदि धरनास्थल पर बैठे।
लटके तालों से लोग परेशान : प्रधान प्रतिनिधि भूरा मीना ने बताया कि क्षेत्र के २६ अटल सेवा केन्द्र बंद पड़े हैं। सरपंचों ने बताया कि सपोटरा विकास अधिकारी से मिलने के लिए पर्ची लगवानी पड़ती है, जिससे सरपंचों का कार्य समय पर नहीं होता। धरने पर गुरुवार को सरपंच गज्जूपुरा मुकेश प्रजापत, नारौली डांग सरपंच रामजीलाल मीना, अमरवाड, बगीदा, भरतून, एकट, दौलतपुरा, अमरगढ़, ईनायती, डाबरा, चौडागांव एवं बूकना सरपंच आदि धरनास्थल पर बैठे।
लटके तालों से लोग परेशान : प्रधान प्रतिनिधि भूरा मीना ने बताया कि क्षेत्र के २६ अटल सेवा केन्द्र बंद पड़े हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned