scriptकरौली में कांस्टेबलों से बोले एसपी, कानून के दायरे में काम करोगे तो सुखी रहोगे | Now it is not time to rebuke the road, | Patrika News
करौली

करौली में कांस्टेबलों से बोले एसपी, कानून के दायरे में काम करोगे तो सुखी रहोगे

Patrika Hindi News (@PatrikaNews) | Twitter
 

करौलीOct 05, 2018 / 10:09 pm

vinod sharma

Now it is not time to rebuke the road,

करौली में कांस्टेबलों से बोले एसपी, कानून के दायरे में काम करोगे तो सुखी रहोगे


करौली. डिजीटल के युग में कानून के दायरे में रहकर काम करोगे तो सुखी रहोगे, अब जमाना सडक़ पर डंडा फटकारने का नहीं है, बल्कि निन में नए पुलिस कांस्टेबलों को संबोधित करते जिला पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने कही। उन्ष्ठा और कर्तव्य केसाथ सरकारी नौकरी करने का समय है। यह बात करौली की पुलिस लाइहोंने कहा कि सभी कांस्टेबलों का चयन मेहनत व योग्यता के दम पर हुआ है। इस कारण वे कानून का अध्ययन करे साथ ही अपना व्यवहार अच्छा बनाए। क्योंकि कांस्टेबल पद पर चयन के बाद उनका जीवन सार्वजनिक हो गया है। ड्यूटी के साथ उनके रहने तथा व्यवहार पर मीडिया सहित सभी की नजर रहेगी। एसपी ने कहा कि कांस्टेबल किसी भी सरकार कार्य में सहयोग के लिए अपने परिजन तथा मित्रों को मना करना सीखे। पुलिस लाइन में १८४ नए कांस्टेबलों ने उपस्थिति दी है। जिन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा।
चुनाव में होगी परीक्षा
इधर जिला कलक्टर अभिमन्यु कुमार ने कहा कि नए कांस्टेबलों की असली परीक्षा विधानसभा चुनाव में होगी। उनके कार्य व्यवहार पर पुलिस के साथ प्रशासन के अधिकारी भी नजर रखेंगे। उन्होंने कांस्टेबलों से मन लगाकर काम करने तथा लगातर नया सीखने का आग्रह किया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रविन्द्र सिंह ने पुलिस कांस्टेबलों के कार्यों की विस्तार से जानकारी दी।

निर्माण कार्य में अनियमितता का आरोप
करौली. मासलपुर गेट से चौबे के बाग तक निर्माण कार्य में अनियमितता का आरोप लगा लोगों ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बताया कि कार्यक्रम के दौरान न तो मापदण्डों का ध्यान रखा जा रहा है ही सामग्री गुणवत्तापूर्णहै। लोगों ने निर्माण गुणवत्तार्पूण कराने की मांग की है। ज्ञापन सौपने वालों में जाकिर खान, मोहम्मद आसिफ, अबरार काजी, महेन्द्र मुद्गल मौजूद रहे।
अनुशासन के साथ प्रतियोगिता में खेले
करौली.माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालयों की एथेलिटक्स प्रतियोगिता मां जगदम्बा उच्च माध्यमिक स्कूल के तत्वावधान में यहां मुंशी त्रिलोकचंद माथुर स्टेडियम में हुई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व्यवसायी हाजी रुखसार अहमद थे तथा अध्यक्षता मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी रामकेश मीना ने की। इस दौरान वक्ताओं ने खिलाडिय़ों से खेल को अनुशासन के साथ खेलने का आग्रह किया। उन्होंने खिलाडिय़ों से मन लगाकर अध्ययन करने को कहा। संयोजक बाबूलाल शर्मा ने प्रतियोगिता का प्रतिवेदन पढ़ा। मंच संचालन वेद रत्न जैमिनी ने किया। इस दौरान स्कूल की छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृति कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी, जिसकी खिलाडिय़ों ने जमकर सराहना की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो