अब मदनमोहन जी के दर्शन भी बंद

करौली. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए प्रसिद्ध आराध्य देव मदनमोहनजी के दर्शन भी आमजन के लिए बंद कर दिए गए हैं। मंदिर ट्रस्ट की विज्ञप्ति के अनुसार ३१ मार्च तक मंदिर में सेवा-पूजा, आरती तथा भोग-प्रसाद की व्यवस्था यथावत रहेगी लेकिन आमजन के लिए दर्शन करने को प्रवेश मंदिर में नहीं मिलेगा। गुरुवार शाम को पुलिस प्रशासन के निर्देश के बाद ट्रस्ट ने मंदिर में दर्शन करने पर रोक लगा दी। इससे पहले दोपहर तक दर्शन खुले हुए थे।

By: Surendra

Published: 19 Mar 2020, 08:59 PM IST


करौली. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए प्रसिद्ध आराध्य देव मदनमोहनजी के दर्शन भी आमजन के लिए बंद कर दिए गए हैं। मंदिर ट्रस्ट की विज्ञप्ति के अनुसार ३१ मार्च तक मंदिर में सेवा-पूजा, आरती तथा भोग-प्रसाद की व्यवस्था यथावत रहेगी लेकिन आमजन के लिए दर्शन करने को प्रवेश मंदिर में नहीं मिलेगा। गुरुवार शाम को पुलिस प्रशासन के निर्देश के बाद ट्रस्ट ने मंदिर में दर्शन करने पर रोक लगा दी। इससे पहले दोपहर तक दर्शन खुले हुए थे। कोरोना की माहमारी के चलते मंदिर ट्रस्ट प्रबंधन द्वारा दो दिन से एहतियात बतौर श्रद्धालुओं के लिए प्रवेश सीमित समय के लिए दिया जा रहा था। मुख्य गेट दर्शन आरती के समय ही खोले जा रहे थे। इस कारण श्रद्धालुओं की भीड़ मुख्यगेट के आगे जमा हो कर मंदिर गेट खुलने का इंतजार करती। मंदिर के मुख्य रास्ते में संकरी गली होने से गेट के आगे श्रद्धालुओं की खचाखच भरी स्थिति संक्रमण का खतरा बढ़ा रही थी। फिर सरकार ने २० से अधिक लोगों के एक साथ एकत्र होने पर भी पाबंदी लगा दी। इन सब कारणों के मद्देनजर मदनमोहनजी के दर्शन भी आमजन को बंद हो
गए हैं। कोरोना के संक्रमण की आशंका के चलते करौली में संत गोमतीदास आश्रम स्थित मंदिर के दर्शनों को भी आमजन के लिए बंद कर दिया गया है।
गोविन्ददेवजी के भी नहीं होंगे दर्शन
यहां पंचायती मंदिर स्थित गोविन्ददेवजी मंदिर में भी शुक्रवार से आमजन के लिए दर्शन बंद होंगे। गोविन्ददेवजी मंदिर के मुख्य ट्रस्टी निर्मल जिंदल ने बताया कि कोरोना वायरस की आशंका के चलते भगवान के दर्शन आमजन के लिए ३१ मार्च तक बंद करने का निर्णय किया है।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned