अब विद्युत निगम कर्मियों ने किया वेतन कटौती का विरोध

Now the electricity corporation workers opposed the pay cut

प्रदर्शन कर एईएन को सौंपा सीएम को नाम ज्ञापन

By: Anil dattatrey

Published: 10 Sep 2020, 11:39 AM IST

हिण्डौनसिटी. राज्य कर्मचारियों के वेतन से प्रति माह दो-तीन दिन की वेतन राशि कटौती करने के सरकार के निर्णय के खिलाफ विद्युत निगम कर्मचारियों ने विरोध जताया है। बुधवार को विद्युतकर्मचारियों ने काली पट्टी बांध विरोध प्रदर्शन कर सहायक अभियंता केके शर्मा के मुख्यमंत्री व विद्युत निगम के आला अधिकारियों के नाम ज्ञापन सौंपा।राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन के बैरन तले सुबह विद्युतकर्मियों ने जाट की सराय 33 केवी जीएसएस परिसर में सरकार के वेतन कटौती के निर्णय के खिलाफ प्रदर्शन किया।

पदाधिकारी शिवकेश सत्तावन, दिनेश मीणा, अमजद खान आदि ने रोष जताया कि विद्युतकर्मियों ने भी कोरोनाकाल में पुलिस और चिकित्सकों की भांति आपात कालीन सेवाएं दीं हैं। लॉक डाउन में संक्रमण की आंशकाओं की बीच २४ घंटे तैनात रह विद्युतंत्र सुचारू रखा है। इसके बावजूूद पुलिस और चिकित्साकर्मियों को राहत दे विद्युतकर्मियों से वेतन कटौती की जा रही है।

उन्होंने कहा कि पूर्व में विद्युतकर्मी भी अन्य महकमों की भांति वेतन से कोरोना रिलीफ फण्ड में अंशदान कर चुके है। वहीं मार्च माह का स्थगित वेतन अभी तक अटका हुआ है। बाद में विद्युतकर्मियों से सहायक अभियंता को मुख्यमंत्री व मुख्य अभियंता के नाम ज्ञापन सौंप कर प्रति माह की जाने वाली वेतन कटौती से मुक्ति दिलाने की मांग की। इस दौरान मनीष जाटव, जीतेंद्र, सहित अनेक विद्युतकर्मचारी मौजूद रहे।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned