scriptधौलपुर-गंगापुरसिटी वाया करौली रेल परियोजना को लेकर अब आई यह बड़ी खबर | Now this big news about Dholpur-Gangapurcity via Karauli railway proj | Patrika News

धौलपुर-गंगापुरसिटी वाया करौली रेल परियोजना को लेकर अब आई यह बड़ी खबर

locationकरौलीPublished: Oct 15, 2019 11:26:35 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. धौलपुर-गंगापुरसिटी वाया करौली रेल परियोजना का बंद पड़ा कार्य फिर से शुरू होने की उम्मीद की जानी चाहिए।

धौलपुर-गंगापुरसिटी वाया करौली रेल परियोजना को लेकर अब आई यह बड़ी खबर

धौलपुर-गंगापुरसिटी वाया करौली रेल परियोजना को लेकर अब आई यह बड़ी खबर

करौली. धौलपुर-गंगापुरसिटी वाया करौली रेल परियोजना का बंद पड़ा कार्य फिर से शुरू होने की उम्मीद की जानी चाहिए। प्रधानमंत्री कार्यालय से इस बारे में उत्तर रेलवे मण्डल को परियोजना का फिर से आकलन करने को कहा गया है।
यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से रेल विकास समिति करौली द्वारा बंद रेल परियोजना कार्य शुरू कराने को लेकर लिखे गएपत्र के जवाब में दी गई है।
रेल विकास समिति के महासचिव वेणुगोपाल शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय से उनके भेजे ज्ञापन पर सकारात्मक जवाब मिला है।
प्रधानमंत्री कार्यलय से बताया गया है कि वर्तमान राजस्थान सरकार की बदले हुई विचारधारा के मद्देनजर धौलपुर से सरमथुरा तक नैरोगेज आमान परिवर्तन परियोजना की क्रियान्विति तथा सरमथुरा से गंगापुर सिटी तक ब्रॉडगेज के विस्तार का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में आगे की कार्यवाही के लिए उत्तर-मध्य रेलवे को उपरोक्त परियोजना की लागत का फिर से आकलन का अनुरोध किया गया है।
गौरतलब है कि सत्र 2010-11 में केन्द्र सरकार ने धौलपुर-गंगापुरसिटी वाया करौली रेल लाइन की स्वीकृति दी थी। इसके बाद इसका शिलान्यास होकर कार्य भी शुरू हो गया, लेकिन नेरोगेज लाइन को हैरीटेज संरक्षित करने के नाम पर निजी हित में बंद फ्रीज कर दिया गया था। उसके बाद से ही करौली सहित धौलपुर क्षेत्र के बाशिंदों में निराशा थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो