हिण्डौनसिटी. शहर की सडक़ों पर अब रफ्तार का कहर बरपाने लगी है। तेज गति में आए दिन हो रहे हादसे हो रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार विभागों के अधिकारी कुंभकर्णी नींद सो रहे हैं। सरकार के सडक़ सुरक्षा माह के बीच गुरुवार सुबह महवा रोड स्थित मिस्त्री मार्केट में 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती कार ने पहले तो बाइक को टक्कर मारी, फिर बेकाबू हो सडक़ पर ही दो बार पलटी मार गई। मौके पर एकत्रित हुए दुकानदारों ने कार को सीधा कर उसमें सवार तीन जनों को बाहर निकाला। दुर्घटना में बाइक सवार युवक भी घायल हो गया। बाइक सवार के घायल होने का पता चलने पर कार सवार रफूचक् कर हो गए। कुछ देर बाद नई मंडी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और क्षतिग्रस्त कार को जब्त कर लिया।


एसआई जगदीश सागर ने बताया कि सुबह करीब साढ़े आठ बजे विजयपुरा गांव निवासी राजेन्द्र कुमार वर्मा अपनी लग्जरी कार से दो मित्रों के साथ हिण्डौन से महवा की ओर जा रहा था। रास्ते में मिस्त्री मार्केट में तेज रफ्तार में दौड़ती कार ने सामने से आ रहे बाइक सवार युवक को टक्कर मार दी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार करीब 120 किलो मीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ रही थी। यही वजह रही कि टक्कर मारने के बाद अनियंत्रित हुई कार ने सडक़ पर दो बार पलटी खाई। तेज धमाका सुन आसपास के दुकानदार मौके पर एकत्रित हुए और कार को सीधा कर उसमें बैठे राजेन्द्र व व उसके दो साथियों को बाहर निकाला, लेकिन वे कुछ ही देर बाद वहां से निकल गए। घायल हुए बाइक सवार को भी प्राथमिक उपचार के बाद राजकीय चिकित्सालय से छुट्टी दे दी गई।


खुल गए एयरबैग, बच गई जान-
पुलिस के अनुसार तेज रफ्तार कार के दुघर्टनाग्रस्त होने के साथ ही कार के अंदर लगे एयरबैग्स खुल गए। जिससे कार में आगे की सीटों पर बैठे दो जनों की जान बच गई। हालांकि कार के दो बार पलटने से उसमें बैठे लोगों को हल्की चोटें आईं। जिनसे उन्हें खून भी निकला, लेकिन बड़ा हादसा होते होते बच गया।

परिवहन विभाग व यातायात पुलिस बेपरवाह-
परिवहन विभाग के अधिकारी व यातायात पुलिस शहर की सडक़ पर दौड़ते तेज रफ्तार वाहनों को काबू नहीं कर पा रहे। नतीजतन आए दिन फर्राटे से दौड़ रहे ये वाहन लोगों की जान पर भारी पड़ रहे हैं। लोगों की जान के प्रति बेफिक्र वाहन चालक यातायात नियमों को ठेंगा बताते हुए सरपट दौडते देखे जा सकते हैं। सडक़ सुरक्षा माह भी महज कागजी और दिखावटी नजर आ रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned