scriptमंगलवार को तीन परिवारों में अमंगल…गम का हुआ माहौल | On Tuesday, there was an atmosphere of misery in three families. | Patrika News

मंगलवार को तीन परिवारों में अमंगल…गम का हुआ माहौल

locationकरौलीPublished: Aug 03, 2021 11:56:42 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

On Tuesday, there was an atmosphere of misery in three families.निर्माणाधीन मकान मिला मजदूर का शव, फंदे पर झूली नवविवाहितातीन स्थानोंं पर हुई अलग-अलग घटनाएं

मंगलवार को तीन परिवारों में अमंगल...गम का हुआ माहौल

मंगलवार को तीन परिवारों में अमंगल…गम का हुआ माहौल

हिण्डौनसिटी. उपखंड क्षेत्र के तीन परिवारों के लिए मंगलवार अमंगलकारी साबित हुआ। शहर के मोहन नगर में स्वामी विवेकानंद पार्क के सामने स्थित निर्माणाधीन व्यवसायिक भवन में एक मजदूर का दो दिन पुराना शव मिलने से सनसनी फैल गई, तो वहीं सूरौठ कस्बे में एक नव विवाहिता फंदे पर झूल गई। जिससे उसकी मौत हो गई। इधर समीपवर्ती रेवई गांव में सिलिकोसिस पीडि़त श्रमिक एक की मृत्यु हो गई। तीनों के शवों का राजकीय चिकित्सालय में मेडीकल बोर्ड की टीमों द्वारा पोस्टमार्टम किया। सूचना पर एसडीएम अनूप सिंह व डीएसपी किशोरी लाल भी अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने संबंधित थाना प्रभारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। नई मण्डी थाना और सूरौठ थाना पुलिस मामलों की जांच में जुट गई हैं।
तीन दिन पूर्व घर से आया था मजदूर-
नई मण्डी थाना प्रभारी दिनेश चंद मीणा ने बताया कि मृतक गढ़ी मौसमाबाद निवासी हुकम सिंह (40) पुत्र बसंता राम जाटव है। जो निर्माण श्रमिक का कार्य करता था। तीन दिन पहले वह मजदूरी पर जाने की बात कह घर से निकला, लेकिन घर नहीं लौटा। मंगलवार की सुबह साढ़े आठ बजे उसका शव मोहन नगर में अस्पताल रोड़ पर विवेकानंद पार्क के ठीक सामने स्थित एक निर्माणाधीन भवन के बैसमेंट में पड़ा मिला। वहां काम करने आए श्रमिकों ने दुर्गन्ध आने पर बैसमेंट में जाकर देखा, तो हुकम सिंह का शव पड़ा मिला। सूचना पर पहुंचे भवन मालिक ने फोन कर पुलिस को बुलाया। सुबह के समय शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। शिनाख्त होने पर परिजनों को सूचित किया गया। परिवारजनों के पहुंचने पर मेडीकल बोर्ड की टीम ने पोस्टमार्टम कर शव उनके सुपुर्द कर दिया। चिकित्सकों ने शव के दो दिन पुराना होने की बात कही है। मामले में मृतक के चचेरे भाई ओमप्रकाश जाटव ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है।
तीन माह पहले हुई थी शादी, दहेज हत्या का आरोप-
सूरौठ थानाप्रभारी बालकिशन ने बताया कि मृतका बौंल निवासी रेखा (22) पत्नी अजय सिंह मीणा है। जिसकी शादी करीब तीन माह पूर्व 30 अप्रेल को सूरौठ निवासी अजय से हुई थी। उसका पति जयपुर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। परिजनों के अनुसार सोमवार रात को रेखा ने को मोबाइल पर अपने पति अजय से बातचीत की। इसके बाद कमरे में फंदे पर झूल गई। सूचना पर पुलिस व पीहर पक्ष के लोग वहां पहुंचे। शव को हिण्डौन के राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया। जहां एसडीएम व डीएसपी की मौजूदगी में तीन चिकित्सकों के मेडीकल बोर्ड की टीम द्वारा शव का पोस्टमार्टम किया। पुलिस ने शव पीहर पक्ष के सुपुर्द कर दिया। मामले में मृतका के पिता रामकैलाश मीणा ने ससुरालजनों पर दहेज के लिए हत्या कर शव फंदे पर लटकाने के आरोप की प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने संदिग्ध परिस्थितियों में रेखा की मृत्यु होना मानते हुए अनुसंधान आरंभ कर दिया है।
सिलिकोसिस पीडि़त श्रमिक की मौत-
इधर नई मंडी थाना इलाके के गांव रेवई में सिलिकोसिस पीडित श्रमिक समयसिंह 50 पुत्र धर्माेली जाटव की मृत्यु हो गई। परिजन शव को लेकर राजकीय चिकितसालय पहुंचे। जहां मेडीकल बोर्ड की टीम द्वारा शव का पोस्टमार्टम किया गया। परिजनों ने बताया कि समयसिंह बीते कई वर्षों से सिलिकोसिस से ग्रसित था। जिसका करौली व जयपुर से उपचार भी चल रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो