दिन दहाड़े पेंशनर्स से सवा लाख रुपए की लूट,दस मिनट में हुई लूट की वारदात

दिन दहाड़े पेंशनर्स से सवा लाख रुपए की लूट,दस मिनट में हुई लूट की वारदात
दिन दहाड़े पेंशनर्स से सवा लाख रुपए की लूट,दस मिनट में हुई लूट की वारदात

Vinod Sharma | Publish: Oct, 09 2019 06:20:46 PM (IST) | Updated: Oct, 09 2019 06:20:47 PM (IST) Karauli, Karauli, Rajasthan, India

करौली. स्थानीय कोतवाली थाने से मात्र आधा किलोमीटर दूर चौधरी पाड़ा बाजार से दिन दहाड़े दस मिनट में (One and a quarter lakh rupees looted from pensioners) एक पेंशनर्स के सवा लाख रुपए लूटकर बदमाश भाग गया। लूट की वारदात बुधवार को मतस्य विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी बाबू खा के साथ हुई।

करौली. स्थानीय कोतवाली थाने से मात्र आधा किलोमीटर दूर चौधरी पाड़ा बाजार से दिन दहाड़े दस मिनट में (One and a quarter lakh rupees looted from pensioners) एक पेंशनर्स के सवा लाख रुपए लूटकर बदमाश भाग गया। लूट की वारदात बुधवार को मतस्य विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी बाबू खा के साथ हुई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेजों को खंगालना शुरू किया है। कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मतस्य विभाग का सेवानिवृत्त कर्मचारी बाबू खा पुत्र रिहान खा निवासी सिंग पोर के नीचे करौली ने चौधरी पाड़ा स्थित एसबीआई बैंक से पौने दो बजे 1 लाख २५ हजार रुपए निकाल बैग में रख लिए। बैग को मोटरसाइकितल में रखे थैले में रख दिया। बैंक से मोटराइकिल से रवाना हुआ तथा कुछ ही दूर पहुंचा। इसी दौरान हिण्डौन दरवाजे पर लगे जाम में उसकी मोटरसाइकिल भी फंस गई। इसी बीच उनके पीछे आ रहा आरोपी जाम में घुसा तथा थैले से रुपयों से भगा बैग लेकर भाग गया। जिसे एक टेम्पो चालक ने देख लिया। टेम्पो चालक ने हल्ला मचाकर पीडि़त को बैग से बदमाश के द्वारा कुछ निकालने की जानकारी दी। जिस पर पीडि़त ने तुरंत ही मोटरसाइकिल रोकी तथा बदमाश के पीछे भागा। पीडि़त ने इसकी प्राथमिकी दर्ज करा दी है। कोतवाली के थानाप्रभारी नरेन्द्र पारीक ने बताया कि लुटेरों की तलाश में टीम रवाना की गई है।


बदमाश के पीछे भागा पीडि़त, देखते रहे दुकानदार
बदमाश रुपयों से भरा बैग लेकर हिण्डौन दरवाजे के समपी से हटरिया की तरफ भागने तो उसके पीछे पीडि़त पेंशनर्स मोटरसाइकिल को सड़क पर ही पटकर भागा। वो उसके पीछे कुछ दूर तक भागा। इस दौरान दुकान पर बैठे दुकानदार व राहगीर उसे सिर्फ भागते ही देखते रहे। किसी ने भी लुटेरों को पकडऩे में पेंशनर्स की मदद नहीं की। जिससे वह भागने में सफल हो गया। बताया जा रहा है कि जहां घटना हुई वहां यातायात पुलिस में तैनात होमगार्ड भी था, जो उस समय पानी पीने चला गया। हालांकि उसने पीडि़त को भागते देखा। जब तक वह संभलता तब तक लुटेरा आंखों से ओझल हो गया।
दामाद व विद्युत निगम का कर्ज चुकाने के लिए निकाली राशि
पीडि़त पेंशनर्स बाबूखा ने बताया कि उसने दामाद से रुपए उधार लिए थे। इसके अलावा विद्युत निगम के बिलों का भुगतान भी करना था। इस कारण बैंक से एक लाख २५ हजार रुपए निकाले गए। उन्होंने बतााया कि दामाद को एक लाख व २५ हजार रुपए विद्युत निगम कार्यालय में जमा कराने थे।


बैंक में रैकी, बाजार में वारदात
पेंशनर्स बाबू खा रुपए निकाल रहा था, तब एक आरोपी उसके पीछे ही खड़ा था। इससे पहले बैंक परिसर में खड़ी पीडि़त की बाइक के पास 1 बजकर ४२ मिनट पर खड़े कुछ लड़के सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहे हैं। 12 बजकर 44 मिनट पर पीडि़त बैंक से बाहर आया तथा मोटरसाइकिल को लेकर रवाना हुआ। उसके पीछे से एक जना बैंक के अंदर से दो बाहर से रवाना हुए। जैसे ही पीडि़त की बाइक चौधरी पाड़ा बाजार में जाम में फंसी तो आरोपी रुपयों से भरा बैग लूटकर ले गया। इस वारदात में लगभग दस मिनट का समय ही लगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned