scriptOne application of Congress and two applications of BJP canceled, thir | कांग्रेस का एक व भाजपा के दो आवेदन रद्द, तीसरे ने टिकट लेकर भी नहीं भरा नामांकन | Patrika News

कांग्रेस का एक व भाजपा के दो आवेदन रद्द, तीसरे ने टिकट लेकर भी नहीं भरा नामांकन

One application of Congress and two applications of BJP canceled, third did not file nomination even with ticket

-42 उम्मीदवारों के 91 नामांकन हुए निरस्त, संवीक्षा में वैध मिले 110 उम्मीदवारों के नामांकन

श्रीमहावीरजी पंचायत समिति चुनाव

करौली

Published: December 04, 2021 12:00:16 am

श्रीमहावीरजी.
पंचायत समिति चुनाव में शुक्रवार को तहसील कार्यालय मेें उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों के संवीक्षा कांग्रेस और भाजपा को झटका लगा है। त्रुटियों की वजह से भाजपा के दो व कांग्रेस के एक प्रत्याशी का नामांकन खारिज हो गए। संवीक्षा के दौरान कुल 42 उम्मीदवारों के 91 नामांकन रद्द कर हो गए। वहीं 110 प्रत्याशियों के नामांकन सही पाए गए।
कांग्रेस का एक व भाजपा के दो आवेदन रद्द, तीसरे ने टिकट लेकर भी नहीं भरा नामांकन
कांग्रेस का एक व भाजपा के दो आवेदन रद्द, तीसरे ने टिकट लेकर भी नहीं भरा नामांकन

रिटर्निंग अधिकारी हिम्मत सिंह व सहायक रिटर्निंग अधिकारी आशीष शर्मा ने बताया कि तहसील कार्यालय परिसर में सुबह10 बजे से देर शाम 7 बजे तक नामांकन पत्रों की संवीक्षा की गई। नवसृजित पंचायत समिति के 17 वार्डों में सदस्य पद के चुनाव के लिए चार दिन चली नामांकन प्रक्रिया में 152 उम्मीदवारो ने 201 नामंकन दाखिल किए थे। राज्य निर्वाचन आयोग की नियमावली के अनुसाार की गई संवीक्षा मेंं 42 उम्मीदवार के 110 नामांकन वैध पाये गए हैं। 91 उम्मीदवारो के नामांकन त्रुटि के कारण रद्द किए हैं। जिनमे से भाजपा के वार्ड 10 व 14 तथा कांग्रेस के वार्ड 15 के प्रत्याशी का नामांकन पत्र रद्द हो गया है।
भाजपा ने दिया टिकट, प्रत्याशी ने नहीं भरा नामांकन
पंचायत समिति के वार्ड 12 में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी द्वारा नामांकन दाखिल नहीं किया गया। ऐसे में संबंधित प्रत्याशी के अभाव में पार्टी द्वारा जारी किया सिम्बल निरस्त हो गया। रिटर्निग अधिकारी ने बताया कि भाजपा ने अधिकृत प्रत्याशियों के सिम्बल कार्यालय में जमा कराए। संवीक्षा में वार्ड 12 में पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशी का नामांकन नहीं नहीं था।

8 वार्डों में कांग्रेस व 3 में नहीं भाजपा के उम्मीदवार

नवसृजित पंचायत समिति श्रीमहावीरजी में आठ वार्डों में कांग्रेस व तीन वार्डों में भाजपा के उम्मीदवार नहीं हैं। संवीक्षा में नामांकन रद्द के अलावा कई वार्डों में दोनों पर्टियों ने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं।
सत्रह वार्डों की पंचायत समिति श्रीमहावीरजी के वार्ड नंबर1, 7, 9 ,10 11,12 व 13 में कांग्रेस ने सिंबल जमा नहीं कराया। जबकि वार्ड 15 में नामांकन रद्द हो गया। वहीं भाजपा से वार्ड नम्बर 12 से कोई भी नामांकन नहीं हुआ है। जबकि वार्ड 10 व 14 के प्रत्याशियों ने नामांकन संवीक्षा में रद्द हो गए हैं।
इनके हुए नामांकन रद्द
संवीक्षा में वार्ड 15 में कांग्रेस उम्मीदवार ललिता देवी का नामांकन रद्द हो गया। वहीं भाजपा के वार्ड 10 के प्रत्याशी भगवान सहाय व वार्ड 14 के प्रत्याशी सुखलाल नामांकन रद्द हो गया। जबकि वार्ड 12 में भाजपा उम्मीदवार हेमराज मीणा नामांकन नहीं भरा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय इन 6 राज्यों में कोविड स्थिति पर चिंतित, यहां तेजी से फैल रहा संक्रमणकेरल में तेजी से बढ़ रहा ओमिक्रॉन, 24 घंटे में 20% बढ़ी ऑक्‍सीजन बेड की मांग50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीबीजेपी सांसद ने कहा 'शराब औषधि समान, कम पीने से करती है औषधि का काम'अखिलेश यादव के कई राज सिद्धार्थनाथ सिंह ने खोले, सुन कर चौंक जाएंगेयूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण की 55 विधानसभा सीटों के लिए आज से होगा नामांकनWeather Forecast News Today Live Updates: दिल्ली सहित कई राज्यों में 3 दिन बारिश का अलर्ट, उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंडलोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद क्या बदला जीवन, जानिए स्पीकर ओम बिरला का रोचक जवाब
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.