scriptविवाह सम्मेलन में लेंगे एक रुपए शुल्क | One rupee fee will be taken at the marriage conference. | Patrika News
करौली

विवाह सम्मेलन में लेंगे एक रुपए शुल्क

www.patrika.com

करौलीJan 28, 2019 / 08:03 pm

Dinesh sharma

karauli hindi news

विवाह सम्मेलन में लेंगे एक रुपए शुल्क

करौली. प्रजापति समाज की सोमवार को सामूहिक विवाह सम्मेलन के जिलाध्यक्ष भूरीलाल प्रजापति की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई।

इस मौके पर विशेष रूप से सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान खिलाड़ी पटेल एवं वकील प्रजापति ने समाज की एकता पर जोर दिया। संस्थान संयोजक छीतरलाल प्रजापति ने कहा कि सम्मेलन की सफलता के लिए युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने समाज के युवाओं से आगे आने पर जोर दिया।
संस्थान सचिव गंगाराम प्रजापत ने कहा कि प्रजापति समाज का अक्षय तृतीया पर करौली में मात्र एक रुपए शुल्क पर विवाह सम्मेलन आयोजित होगा। इस दौरान होली खिड़किया निवासी राजूलाल प्रजापति को विवाह सम्मेलन का युवा प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया।
संगठन की अगली बैठक 3 फरवरी को होगी। बैठक में किस्तूरचन्द, रामकुमार, राधेलाल, कैलाश, रमेश, श्रीलाल, किशनलाल सहित अन्य मौजूद थे।

संस्थागत प्रसव को दें बढ़ावा
करौली. कलक्टे्रट सभागार में सोमवार को आयोजित बीस सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिय़ा ने संस्थागत प्रसव बढाने के लिए महिलाओं को जागरूक करने पर जोर दिया। कलक्टर ने कहा कि महिलाओं को योजनाओं के लाभ के बारे में जानकारी दी जाए, जिससे की संस्थागत प्रसव में बढ़ोतरी हो।
उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा,स्वंय सहायता समूह, खाद्य सुरक्षा, पेयजल, ग्रामीण सड़क, माड़ा, चिकित्सा, छात्रवृति, वृक्षारोपण, बालकल्याण, ग्रामीण उर्जा, आदि योजनाओं की विस्तार से समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को दिए गए लक्ष्य निर्धारित समय सीमा में शतप्रतिशत पूर्ण करने के निर्देश दिए। मुख्य आयोजना अधिकारी रामराज मीना ने बीस सूत्री कार्यक्रम की विभागों द्वारा की गई प्रगति की जानकारी दी।
बनवारीलाल उपाध्यक्ष नियुक्त
करौली. ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष फारुक अहमद ने यहां के निवासी बनवारीलाल शर्मा को कमेटी के उपाध्यक्ष पद पर नियुक्त किया है। उनकी यह नियुक्ति पूर्व विधायक दर्शनसिंह की सहमति से की गई है। नवनियुक्त उपाध्यक्ष को संगठन हित में कार्य करने के अध्यक्ष ने निर्देश दिए हैं।

Home / Karauli / विवाह सम्मेलन में लेंगे एक रुपए शुल्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो