scriptनिरीक्षण में खुली पोल, आंगनबाड़ी केन्द्र में भरा था ईंधन-चारा | Open pole in inspection, fuel-fodder was filled in Anganwadi center | Patrika News

निरीक्षण में खुली पोल, आंगनबाड़ी केन्द्र में भरा था ईंधन-चारा

locationकरौलीPublished: Jun 18, 2021 08:02:38 pm

Submitted by:

Surendra

निरीक्षण में खुली पोल, आंगनबाड़ी केन्द्र में भरा था ईंधन-चाराउपनिदेशक पहुंचे थे निरीक्षण करने
करौली । महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक प्रभातीलाल जाट ने करौली जिले में सपोटरा क्षेत्र के गांवों में आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण किया तो उनमें चारा-ईंधन भरा हुआ पाया। ग्रामीणों ने अतिक्रमण भी कर रखा था। उपनिदेशक प्रभाती लाल जाट को सपोटरा ब्लॉक के गज्जूपुरा, झाडौदा आदि सहित आंगनबाडी केन्द्रों के भवनों में अतिक्रमण कर लेने की शिकायत मिली थी।

निरीक्षण में खुली पोल, आंगनबाड़ी केन्द्र में भरा था ईंधन-चारा

निरीक्षण में खुली पोल, आंगनबाड़ी केन्द्र में भरा था ईंधन-चारा

निरीक्षण में खुली पोल, आंगनबाड़ी केन्द्र में भरा था ईंधन-चारा
उपनिदेशक पहुंचे थे निरीक्षण करने

करौली । महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक प्रभातीलाल जाट ने करौली जिले में सपोटरा क्षेत्र के गांवों में आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण किया तो उनमें चारा-ईंधन भरा हुआ पाया। ग्रामीणों ने अतिक्रमण भी कर रखा था। उपनिदेशक प्रभाती लाल जाट को सपोटरा ब्लॉक के गज्जूपुरा, झाडौदा आदि सहित आंगनबाडी केन्द्रों के भवनों में अतिक्रमण कर लेने की शिकायत मिली थी। इस पर उन्होंने शुक्रवार को गज्जूपुरा व झाड़ोदा के आंगनबाड़ी केन्द्र के भवनों का निरीक्षण किया तो उनमें ईंधन व चारा भरा हुआ पाया। इस पर उन्होंने सीडीपीओ जोगिंदरसिंह को दो दिन में भवनों को अतिक्रमण मुक्त कराने और अतिक्रमियों को नोटिस देने के निर्देश दिए।
उपनिदेशक ने कुडग़ांव के मंडावरा में आंगनबाड़ी केन्द्र की मरम्मत व निर्माण कार्य की जांच कर ठेकेदार को गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए। उपनिदेशक ने भवन के ऊपर चढ़कर भी स्थिति का जायजा लिया।
भवन नहीं किए सुपुर्द

ग्राम पंचायत की ओर से गज्जूपुरा व जोड़ली के झाड़ौदा में आंगनबाड़ी केन्द्र भवन तो बना दिए गए हैं, लेकिन ग्राम पंचायतों द्वारा इन भवनों को विभागों को सुपुर्द नहीं करने से लोग लम्बे समय से इन पर अतिक्रमण किए हैं। इन भवनों पर करीब दस साल से अतिक्रमण है। खुद का भवन होने के बाद भी कई जगह आंगनबाड़ी केन्द्र दूसरी जगह संचालित है। उपनिदेशक ने केन्द्रों को स्वयं के भवन में ही संचालित कराने के निर्देश दिए।
उपनिदेशक प्रभातीलाल जाट ने बताया कि अन्य आंगनबाड़ी केन्द्रों की भी जांच कराई जा रही है। सभी केन्द्रों के भवनों को अतिक्रमण से मुक्त कराएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो